छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में नक्सलियों ने 5 वाहनों को किया आग के हवाले

By

Published : Apr 11, 2021, 6:05 PM IST

Updated : Apr 11, 2021, 8:34 PM IST

बीजापुर में नक्सलियों ने 5 वाहनों आग के हवाले कर दिया है. (naxalites set fire five vehicles) वाहन वाटर फ़िल्टर प्लांट के निर्माण में लगे हुए थे. (Naxalite incident in bijapur )

naxalites set fire five vehicles in bijapur
नक्सलियों में 5 वाहनों को किया आग के हवाले

बीजापुर: नक्सली लगातार इलाके में अपनी सक्रियता दर्ज करा रहे हैं. हाल के दिनों में ही तर्रेम में नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया था. इसमें 22 जवानों की मौत हुई थी. नक्सलियों ने 5 वाहनों आग के हवाले कर दिया है. वाहन वाटर फ़िल्टर प्लांट के निर्माण में लगे हुए थे. वाहनों में 2 एजोक्स, 2 पोकलेन और 1 ट्रेक्टर शामिल हैं. (Naxalite incident in bijapur ) सभी वाहन मिंगचल नदी में बन रहे वाटर फिल्टर प्लांट के निर्माण में लगे हुए थे. (Naxalite affected district Bijapur)

सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा

बीजापुर पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने इसकी पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार वारदात बीजापुर जिले के नैमेड थाना क्षेत्र का है. इस जगह पर वाटर फिल्टर प्लांट का निर्माण किया जा रहा है. जिसमें ये वाहन लगे हुए थे. इसी बीच नक्सलियों ने आकर पहले वाहन चालकों को गाड़ी से उतार दिया. इसके बाद सभी वाहनों को आग के हवाले कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर सुरक्षाबलों को रवाना किया गया था.

बीजापुर में बढ़ी नक्सल गतिविधि

छत्तीसगढ़ का बीजापुर इलाका नक्सलियों का गढ़ बना हुआ है. नक्सली इस इलाके में लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस-नक्सल मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचाने के बाद से नक्सली काफी सक्रिय हो गए हैं. आए दिन अलग-अलग इलाकों में मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं.

3 अप्रैल को ही नक्सलियों ने बीजापुर में खूनी खेल खेलकर 22 जवानों की निर्मम हत्या कर दी थी. 10 अप्रैल को उन्होंने भोपालपट्टनम-मद्देड़ मार्ग में भारी मात्रा में पर्चे फेंके. पर्चा पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी भाकपा माओवादी के नाम से जारी किया गया था. 11 अप्रैल अर्थात आज 5 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है.

विकास की रफ्तार को रोक रहे नक्सली

नक्सली बस्तर में सरकार की योजनाओं और निर्माण कार्यों को रोकने का प्रयास करते रहते हैं. वाहनों में आग लगाकर मजदूरों और निर्माणकार्यों में लगे ठेकेदारों को डराने की कोशिश भी करते हैं. लगभग हर महीने ऐसी घटनाएं होती हैं.

Last Updated : Apr 11, 2021, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details