छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: सुरक्षाबलों के प्रहार से नक्सली पस्त, ठिकाना छोड़ भागे

By

Published : Jun 5, 2020, 10:09 PM IST

Updated : Jun 6, 2020, 2:17 PM IST

बीजापुर के मोदकपाल थाना क्षेत्र में नक्सलियों के छिपाकर रखे गए सामानों को बरामद किया गया है. सामान DRG और CRPF की संयुक्त टीम को सर्चिंग के दौरान मिला.

Naxalites hidden items recovered in Bijapur
नक्सली सामान बरामद

बीजापुर: मोदकपाल थाना इलाके में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल नक्सलियों के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन के तहत शुक्रवार को मोदकपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत रंगोली के घने जंगलों के पहाड़ों के बीच नक्सलियों के रखे गए सामानों को बरामद किया गया है. जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए अपने सामान को पहाड़ों के बीच छिपा कर रखा था, जिसे DRG पुलिस ने बरामद किया है. बरामद किए गए सामानों में स्टील कन्वर्टर , भारी तादाद में बिजली के तार, बम, विस्फोटक पदार्थ,दवाइयां सहित नक्सली साहित्य और दैनिक उपयोगी सामान शामिल है.

नक्सली सामान बरामद

जानकारी के मुताबिक DRG और CRPF की संयुक्त टीम नुकनपाल,धारावरम,पंगोड़ी और बोंगला की जंगलों में सर्चिंग के लिए निकली थी. वहीं पुलिस की आने की भनक लगते ही नक्सलियों ने अपना सामान पहाड़ के ऊपर घने जगलों के अलग-अलग जगहों पर छिपा दिया और वहां से फरार हो गए.

कांकेर में नक्सलियों की साजिश नाकाम

बता दें कि शुक्रवार को ही कांकेर में सर्चिंग टीम ने नक्सलियों की तरफ से छिपाकर रखी गई IED समेत अन्य सामान बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक सिकसोड से सर्चिंग पार्टी नक्सल गस्त पर रवाना हुई थी, इसी दौरान जवानों को सूचना मिली कि नक्सलियों ने जंगल में कुछ सामान छिपाकर रखा है. जिसके बाद सर्चिंग टीम ने बदरंगी के जंगलों में सर्च अभियान चलाया, जहां से दो IED, बिजली के तार, कुछ दवाइयां छिपाकर रखी थी. इन सभी समानों को जवानों ने बरामद कर लिया है.

नक्सली सामान बरामद

नक्सलियों के मंसूबों पर फिरा पानी

नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे, लेकिन जवानों ने उनके मंसूबो पर पानी फेर दिया है. वहीं जवान नक्सलियों की सभी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं और लगातार सर्चिंग अभियान तेज कर नक्सलियों के ठिकानों का पता लगा रहे हैं.

पढ़ें:कांकेर में नक्सलियों की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने 2 आईईडी किया बरामद

बौखलाहट में नक्सली रच रहे साजिश

जिले में नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को पुलिस टीम की ओर से ध्वस्त किए जाने से नक्सली बौखलाए हुए हैं. दो दिन पहले भी रावस इलाके में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी. जहां जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए थे. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन जंगलों से IED बरामद की गई थी.

Last Updated :Jun 6, 2020, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details