छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: इंड्रीपाल जंगल में नक्सली कैंप ध्वस्त, भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद

By

Published : Oct 15, 2020, 5:31 PM IST

बीजापुर के इंड्रीपाल के जंगल में डीआरजी नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना हुए थे. इस दौरान नक्सलियों को जवानों के आने की सूचना मिली, जिसके बाद वे मौके से फरार हो गए.

naxalites-camp-destroyed-and-goods-recovered-in-large-quantity-in-bijapur
नक्सली सामान बरामद

बीजापुर:इंड्रीपाल के जंगल में डीआरजी नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना हुए थे. इसी दौरान नक्सलियों को जवानों के आने की सूचना पर मिल गई, जिसके बाद वे मौके से फरार हो गए.

बीजापुर में नक्सली कैंप ध्वस्त

हालांकि, जवानों ने नक्सलियों के ठिकाने से 3I5 रायफल, टेंट सामग्री, पिट्ठु, नक्सली वर्दी, आईईडी स्वीच, टार्च, पॉलिथिन, रस्सी, छर्रा, दवाइयां, बैटरी, पटाखा, नक्सली साहित्य और अन्य दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की गई है. वहीं मौके पर नक्सलियों के डेरा को भी ध्वस्त कर दिया गया. फिलहाल नक्सली कैंप के आसपास इलाके की सुरक्षाबल ने सर्चिंग की जा रही है.

पढ़ें- छत्तीसगढ़ सहित आठ राज्यों के DGP ने की बैठक, नक्सल मूवमेंट और ड्रग्स तस्करी रोकने पर बनी रणनीति

कुटरू और गंगालूर इलाके में नक्सली घटना के बाद पुलिस भी लगातार सर्चिंग तेज कर दी है. इसके चलते नक्सली अपने मंसूबे मे कामयाब होते नजर नहीं आ रहे हैं. जवान बल ने अभीतक कई नक्सलियों को गिरफ्तार किया है तो कई नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं.

डीजीपी ने 8 राज्यों के डीजीपी के साथ की बैठक

हाल ही में डीजीपी डीएम अवस्थी ने सोमवार को आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के डीजीपी के साथ बैठक की थी. इस मीटिंग में बढ़ते नक्सलवाद, ड्रग्स, हथियार की तस्करी के साथ ही राज्यों में हो रहे अपराध को रोकने पर चर्चा हुई थी. मीटिंग में आठों राज्यों की पुलिस संयुक्त टीम बनाकर अपराध पर नियंत्रण करने पर चर्चा हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details