छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, दो नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Mar 2, 2022, 8:59 PM IST

बीजापुर में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. दोनों नक्सली, आईडी ब्लास्ट समेत कई बड़ी घटनाओं में शामिल थे.

Naxalite arrested in Bijapur
बीजापुर में दो नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर: जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अलग-अलग थाना क्षेत्रों से दो नक्सलियों को सुरक्षाबलों के जवानों ने गिरफ्तार किया है. थाना जंगला और बासागुड़ा इलाके से यह गिरफ्तारी हुई है. जांगला और बासागुड़ा इलाके में सुरक्षाबलों की टीम सर्चिंग पर निकली थी. यहां के पिटेतुंगाली इलाके से डीआरजी और सीआरपीएफ 222वीं बटालियान की टीम ने एक नक्सली को धर दबोचा. नक्सली का नाम वेल्ला वेट्टी बताया जा रहा है. जबकि बासागुड़ा इलाके से सीआरपीएफ कोबरा बटालियन ने नक्सली लच्छु हिड़मा को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्त में आया नक्सली वेल्ला वेट्टी कई बड़ी घटनाओं में शामिल था.

  • 3 अप्रैल 2015 को जैवारम के नयापारा के पास यह आईडी ब्लास्ट में शामिल था.
  • 4 अगस्त 2015 को बरदेला और जांगला इलाके में एक बस में आग लगाने की घटना में यह नक्सली शामिल था.
  • 8 अपैल 2017 को बरदेला मने रोड के पास आईडी ब्लास्ट की घटना में यह शामिल था. इसके अलावा 28 फरवरी 2020 को पोटनार में ग्रामीणों से मारपीट का आरोप भी इस नक्सली पर है वेल्ला वेट्टी पर चार वारंट दर्ज है.

बीजापुर में 6 नक्सली गिरफ्तार, कई घटना में थे शामिल

नक्सली लच्छु हिड़मा की बासागुड़ा इलाके से हुई गिरफ्तारी

सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन की टीम ने नक्सली लच्छु हिड़मा को बासागुड़ा इलाके से गिरफ्तार किया है. लच्छु पर अपहरण और फायरिंग की घटना में शामिल होने का आरोप है. इसके अलावा पुलिस पार्टी पर फायरिंग की घटना में भी नक्सली लच्छु शामिल था. लच्छु हिड़मा पर तीन केस दर्ज हैं

सुरक्षाबलों ने दोनों नक्सलियों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया. जिसके बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया. बीजापुर जिला कोर्ट ने नक्सलियों को जेल भेज दिया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details