छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नक्सल शहीदी सप्ताह: चौथे दिन सुरक्षाबलों की कार्रवाई, कैंप से भागे नक्सली

By

Published : Jul 31, 2020, 12:12 PM IST

Updated : Jul 31, 2020, 1:25 PM IST

नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के चौथे दिन बीजापुर के गंगालूर थाना इलाके में सुरक्षाबल के जवानों ने कार्रवाई की है. जवानों को देखकर नक्सली अपना कैंप छोड़कर भाग निकले. जवानों ने कैंप से नक्सलियों की दैनिक उपयोग की चीजें भी बरामद की है. जानकारी के मुताबिक घटनास्थल पर 20 से 25 नक्सली मौजूद थे. सुरक्षाबल को भैरमगढ़ एरिया कमेटी सचिव DVCM चन्द्रना और साथियों के वहां होने की सूचना मिली थी.

bijapur naxal news
फाइल

बीजापुर:सुरक्षाबल के ऑपरेशन में मारे गए नक्सलियों की याद में नक्सली संगठन शहीदी सप्ताह मना रहे हैं. नक्सली अपने मारे गए साथियों को 'शहीद कॉमरेड' बताते हैं और उनकी याद में हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाते हैं. वहीं नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के चौथे दिन बीजापुर के गंगालूर थाना इलाके में सुरक्षाबल के जवानों ने कार्रवाई की है. जवानों को देखकर नक्सली अपना कैंप छोड़कर भाग निकले. जवानों ने कैंप से नक्सलियों की दैनिक उपयोग की चीजें भी बरामद की है.

नक्सली शहीदी सप्ताह के चौथे दिन सुरक्षाबलों ने की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक घटनास्थल पर 20 से 25 नक्सली मौजूद थे. सुरक्षाबल को भैरमगढ़ एरिया कमेटी सचिव DVCM चन्द्रना और साथियों के वहां होने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर DRG के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे. मामाल सुबह करीब 8:30 बजे का है. इसी जानकारी SP कमलोचन कश्यप ने दी है.

28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सली शहीदी सप्ताह

नक्सली शहीदी सप्ताह के दौरान पुलिस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के स्मारकों पर माल्यार्पण भी किया जाता है. बता दें कि नक्सली सप्ताह के पहले दिन दंतेवाड़ा में सुरक्षाबल के जवानों ने एक बड़ी सफलता हासिल की. दंतेवाड़ा पुलिस ने गुमियापाल के रैयापारा में नक्सली स्मारक ध्वस्त कर दिया. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से ये कामयाबी हासिल की है.

पढ़ें- दंतेवाड़ा: नक्सलियों का शहीदी सप्ताह, पहले ही दिन जवानों ने ध्वस्त किया नक्सली स्मारक

बता दें कि 27 जुलाई सोमवार की सुबह नारायणपुर जिले के करियामेटा कैम्प में नक्सलियों ने गोलीबारी की थी, जिसमें सीएएफ का एक जवान शहीद हो गया. जिले के धुर नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सलियों ने CAF कैंप पर धावा बोल दिया था. बारसूर रोड पर सुबह कड़ेमेटा कैंप में हुए नक्सली हमले में एक जवान शहीद हो गया. नक्सलियों के इस हमले में कैंप मोर्चा ड्यूटी में तैनात जवान जितेंद्र बागड़े शहीद हो गए. शहीद CAF के जवान को उनके गृहग्राम में अंतिम विदाई दी गई.

Last Updated : Jul 31, 2020, 1:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details