छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh IED Blast बीजापुर में IED ब्लास्ट में सीआरपीएफ जवान घायल

By

Published : Mar 30, 2023, 1:35 PM IST

Updated : Mar 30, 2023, 1:44 PM IST

बीजापुर में नक्सली वारदात नहीं थम रही है. आज फिर बीजापुर में नक्सलियों के लगाए प्रेशर IED की चपेट में आकर CRPF का एक जवान जख्मी हो गया है.IED blast in bijapur

IED blast in bijapur
बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने फिर IED ब्लास्ट किया है. जिले के नेलसनार थाना क्षेत्र के पंडेमुर्गा के पास नक्सलियों के लगाए प्रेशर IED की चपेट में आकर CRPF का जवान घायल हुआ है. घायल जवान का नाम रवि कुमार है. CRPF जवान के दाएं पैर की एड़ी और बाएं हाथ में गंभीर चोट आई है.

बीजापुर में नक्सली वारदात: घायल जवान रवि कुमार CRPF की 165 वीं बटालियन में पदस्थ है. घायल जवान को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भैरमगढ़ में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. बेहतर इलाज के लिए घायल जवान को हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजे जाने की तैयारी है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पुलिस के अधिकारी और BDS की टीम पहुंची है. घटनास्थल पर ही और भी IED प्लांट किए जाने की संभावना है.

CAF jawan Martyr बीजापुर में IED ब्लास्ट में सीएएफ जवान शहीद

बीजापुर में सीएएफ जवान हुआ था शहीद:बीते सोमवार को भी बीजापुर में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया था. बीजापुर के मिरतुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों के प्लांट किए IED की चपेट में आने से CAF जवान शहीद हो गया था. शहीद जवान की ड्यूटी सड़क निर्माण कार्य में सुरक्षा देने लगी थी. इसी दौरान सर्चिंग के दौरान जवान IED की चपेट में आ गया. जवान यूपी के बलिया जिले का रहने वाला था. मंगलवा को कांकेर के IED ब्लास्ट में दो बीएसएफ के जवान घायल हो गए थे. एरिया डोमिनेशन के दौरान ये हादसा हुआ. जवानों का कोयलीबेड़ा में प्राथमिक इलाज के बाद रायपुर रेफर किया गया था.

Last Updated :Mar 30, 2023, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details