छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कलेक्टर और SP ने किया अंदरूनी इलाकों का दौरा, जानीं ग्रामीणों की समस्याएं

By

Published : Jun 13, 2020, 12:59 PM IST

बीजापुर कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने भैरमगढ़ ब्लॉक का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं जानीं. उन्होंने वहां के विकास कार्यों को पूरा करने का आश्वासन भी दिया.

Collector and SP visited
कलेक्टर और एसपी ने किया दौरा

बीजापुर: कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने जिले के भैरमगढ़ ब्लॉक के अंदरूनी इलाकों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने फरसेगढ़ में ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्याएं और शिकायतें सुनीं और उसके निराकरण के लिए आश्वस्त किया.

इस दौरान उन्होंने चर्चा कर कहा कि फरसेगढ़ के सभी लोग जागरूक हैं और सभी लोगों में विकास को लेकर अपार उत्सुकता है. इसके मद्देनजर उन्होंने फरसेगढ़ ग्राम पंचायत को आदर्श ग्राम पंचायत बनाने के लिए सभी लोगों से सार्थक पहल करने की बात कही.

कलेक्टर और एसपी ने किया दौरा

सड़क की मरम्मत कराने का आग्रह किया

इस दौरान ग्राम पंचायत फरसेगढ़ के सरपंच समैया उददे ने मलेरिया उन्मूलन सहित कुपोषण मुक्ति के लिए सभी ग्रामीणों की व्यापक सहभागिता सुनिश्चित करने का भरोसा दिलाया. उन्होंने सिंचाई, तालाब और नहर की मरम्मत सहित रानीबोदली से फरसेगढ़ तक सड़क की मरम्मत कराए जाने का आग्रह किया.

कलेक्टर और एसपी ने दिया आश्वासन

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल और एसपी कमलोचन कश्यप ने मांगों पर तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि बारिश के बाद तालाब और नहर की मरम्मत का कार्य शुरू किया जाएगा. वहीं रानीबोदली से फरसेगढ़ तक सड़क की मरम्मत तत्काल शुरू की जाएगी. जिससे आवागमन के लिए सहूलियत हो सके.

कलेक्टर और एसपी ने ग्रामीणों से की मुलाकात

उपस्वास्थ्य केन्द्र को किया गया शिफ्ट

कलेक्टर और एसपी ने ग्रामीणों की मांग पर उपस्वास्थ्य केन्द्र को नवीन भवन में तुरंत शिफ्ट करने के लिए पंचायत सचिव को निर्देशित किया है. साथ ही पुराने भवन में ग्राम पंचायत कार्यालय संचालित किए जाने की बात कही है.

स्वसहायता समूहों को मिलेगी मदद

कलेक्टर और एसपी ने सिंचाई तालाब में मछली पालन के लिए तीन से अधिक महिला स्वसहायता समूहों को जोड़ने की समझाइश ग्रामीणों को दी है. वहीं साग-सब्जी उत्पादन के लिए महिला स्वसहायता समूहों को भूमि की उपलब्धता के अनुसार बाड़ी बनाने सहित साग-सब्जी बीज उपलब्ध कराए जाने और अन्य सहायता मुहैया कराने का निर्देश पंचायत सचिव को दिया है.

जल्द लगाए जाएंगे फलदार पौधे

इस दौरान उन्होंने फरसेगढ़ थाना परिसर में आम, कटहल, मुनगा जैसे फलदार वृक्ष लगाने के लिए उद्यानिकी विभाग के नर्सरी से पौधे शीघ्र उपलब्ध कराये जाने का भी आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details