छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में नक्सली स्मारक को जवानों ने किया ध्वस्त, महिला कमांडो की रही अहम भूमिका

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 23, 2023, 10:03 PM IST

Soldiers demolished Naxalite memorial in Bijapur: बीजापुर में नक्सलियों के स्मारक को सुरक्षाबल के जवानों ने नष्ट कर दिया. इसमें महिला कमांडो भी शामिल थी. जवानों ने 30 फीट ऊंचे नक्सली स्मारक को नष्ट किया .Bijapur News

Soldiers demolished Naxalite memorial in Bijapur
बीजापुर में नक्सली स्मारक को जवानों ने किया ध्वस्त

बीजापुर:बीजापुर में सुरक्षाबल के जवानों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. जवानों ने नक्सलियो के मांद में घुसकर उनके द्वारा जंगल में बनाये गए नक्सली स्मारक को ध्वस्त कर दिया. जवानों की इस कार्रवाई में महिला कमांडो भी शामिल रहीं.

बीजापुर में नक्सली स्मारक को जवानों ने किया ध्वस्त:बीजापुर पुलिस की मानें तो शुक्रवार को गंगालूर थाना क्षेत्र के डुमरीपालनार में स्थापित कैम्प से डीआरजी बीजापुर, महिला कमांडो और डीआरजी दंतेवाड़ा की संयुक्त टीम नक्सली विरोधी अभियान पर निकली थी. नक्सलियों ने डुमरीपालनार के जंगल में करीब 30 फीट ऊंचा नक्सली स्मारक बना रखा था. सर्चिंग के दौरान जवानों की संयुक्त टीम ने नक्सली स्मारक को ध्वस्त कर दिया.

जवानों ने नक्सलियों के प्लान को किया फेल: बता दें कि इन दिनों बीजापुर सहित अन्य नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नक्सलियों का उत्पात देखने को मिल रहा है. लगातार नक्सली जवानों को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर पुलिस भी सर्चिंग अभियान तेज कर नक्सलियों के प्लान को फेल करने में जुटी हुई है. नक्सलियों ने हाल ही में बस को आग के हवाले कर दिया. ठीक इसके बाद घटना स्थल के पास आईईडी लगा मिला. ये आईईडी पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया गया था. हालांकि पुलिस की टीम की सूझबूझ और सतर्कता के कारण नक्सलियों के सभी प्लान नष्ट कर दिए जा रहे हैं.

बीजापुर में नक्सल वारदातों में आई तेजी : हाल ही में थाना बासागुड़ा क्षेत्रान्तर्गत तिमापुर सड़क से 20 मीटर की दूरी पर 5 किलो का IED बरामद किया गया. ये प्रेशर आईईडी नक्सलियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया था. इतना ही नहीं IED प्रेशर स्विच सिस्टम से लगाया गया था. लेकिन सीआरपीएफ की टीम ने आईईडी को बरामद कर डिफ्यूज कर दिया. इसमें सीआरपीएफ 168 बटालियन की टीम शामिल रही.

कांकेर में मोस्ट वांटेड नक्सली गिरफ्तार, बड़ी वारदातों में थे शामिल
बीजापुर में नक्सलियों का उत्पात, 2 यात्री बसों में लगाई आग, मद्देड़ में मोबाइल टावर को भी फूंका
बस्तर में नक्सलियों का उत्पात, सुकमा में माओवादियों ने वाहनों में लगाई आग, बीजापुर में सड़क यातायात किया बाधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details