छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सॉफ्टबॉल स्कूल नेशनल गेम्स में बीजापुर का जलवा, खिलाड़ियों ने जीता सिल्वर और ब्रांज मेडल

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 19, 2024, 5:58 PM IST

Softball School National Games बीजापुर के सॉफ्टबॉल खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना दम दिखाया है. अंडर 17 में चयनित छह बच्चों ने सिल्वर और ब्रांज मेडल जीते हैं.

Softball School National Games
सॉफ्टबॉल स्कूल नेशनल गेम्स में बीजापुर का जलवा

बीजापुर : राजस्थान के बीकानेर में अंडर 17 बालक बालिका सॉफ्टबॉल स्कूल नेशनल गेम्स का आयोजन हुआ था. जिसमें राज्य की अंडर 17 टीम में बीजापुर जिले से 6 खिलाड़ियों का चयन हुआ था. जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य का बालिका वर्ग में विमला तेलम, ऋषिका गोंदे और अनामिका चेरपा को सिल्वर मेडल मिला है.वहीं बालक वर्ग में राकेश कड़ती, सुशील कुड़ियम और बादल कोरसा को ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त हुआ

जिला प्रशासन ने दी बधाई : खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर जिला कलेक्टर अनुराग पांडे ने खिलाड़ियों को बधाईयां दी.इसके साथ ही खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की. कलेक्टर ने खिलाड़ियों को अपने खेल को और भी निखारने के लिए प्रेरित किया.इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी दिलीप उईके,श्रम निरीक्षक और सॉफ्टबॉल के इंटरनेशनल कोच सोपान कर्णेवार एवं सहायक कोच कृष्णा डोडी मौजूद थे.

नक्सल क्षेत्र के बच्चों ने खेल में दिखाया दम :आपको बता दें कि बीजापुर जिला भले ही नक्सल प्रभावित इलाके में हैं. लेकिन इस जिले के होनहार बच्चे खेलों में अपनी काबिलियत का दम दिखा रहे हैं.अब बीजापुर में खेल को लेकर काफी बदलाव देखा जा रहा है.नक्सल क्षेत्रों में छिपी प्रतिभाएं शासन की योजनाओं के सहारे आगे आ रही हैं.सॉप्टबॉल प्रतियोगिता में बच्चों का प्रदर्शन इस बात का संकेत है कि आने वाला कल बीजापुर के खिलाड़ियों के लिए स्वर्णिम होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details