छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Missing Bastar fighter Soldier :नक्सलियों के कब्जे में बस्तर फाइटर का लापता जवान, प्रेस नोट जारी करके दी जानकारी

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 5, 2023, 4:59 PM IST

Updated : Oct 5, 2023, 6:39 PM IST

Missing Bastar fighter Soldier बीजापुर में बस्तर फाइटर जवान के लापता होने के पीछे नक्सलियों का हाथ है.भले ही पुलिस ने इस मामले में अभी कुछ नहीं कहा है लेकिन नक्सली संगठन ने जवान को अगवा कर लेने की बात कबूली है.प्रेस नोट जारी करके नक्सलियों ने जवान को अगवा कर लेने की बात कबूली है.वहीं अभी तक परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में नहीं की है. Bijapur News

Bijapur News
नक्सलियों के कब्जे में बस्तर फाइटर का लापता जवान

बीजापुर :बस्तर फाइटर के जवान शंकर कुड़ियम के अपहरण की जिम्मेदारी माड़ डिवीजन के नक्सली संगठन ने ली है. नक्सलियों ने जवान के अपहरण को लेकर माड़ डिवीजन कमेटी की सचिव अनीता मंडावी की ओर से एक प्रेस नोट जारी किया है.

नक्सलियों ने जारी किया प्रेस नोट :प्रेस नोट में नक्सलियों ने लिखा है कि उनके कब्जे में 29 सितंबर से बस्तर फाइटर का जवान शंकर कुड़ियम है.जिसकी जानकारी पुलिस परिजनों से छिपा रही है. संगठन ने प्रेस नोट में लिखा है कि फिलहाल जवान से पूछताछ की जा रही है. आने वाले दिनों में पुलिस की प्रतिक्रिया के आधार पर संगठन के फैसला लेने की बात प्रेस नोट में लिखी है.

क्या है नक्सलियों की मांग ? :जो प्रेस नोट नक्सली संगठन की ओर से जारी किया गया है उसमें ताड़मेटला कांड में शामिल दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई और सजा देने की मांग की गई है. आपको बता दें कि ऐसी सूचना है कि नक्सलियों ने बस्तर फाइटर के एक जवान का अपहरण कर लिया है.जिसकी आधिकारिक पुष्टि प्रशासन की ओर से नहीं हुई है.

बीजापुर से अगवा ASI की पत्नी ने नक्सलियों से लगाई रिहाई की गुहार
पत्नी और बेटी की गुहार के बाद अगवा जवान को नक्सलियों ने छोड़ा
बीजापुर में बस्तर बटालियन का जवान लापता, नक्सली अपहरण की आशंका, परिजनों ने नक्सलियों से की छोड़ने की अपील

कैसे हुआ अपहरण ? : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एरमनार निवासी शंकर कुड़ियम बीजापुर पुलिस लाइन में तैनात है. कुछ दिन पहले शंकर कुड़ियम भैरमगढ़ ब्लॉक के उसपरी गांव हुआ था. वहीं से नक्सलियों की एक टीम ने जवान को अगवा कर लिया.वहीं जवान पिछले माह की 27 से 28 तारीख की ड्यूटी में भी नहीं गया. हालांकि जवान के अपहरण होने की जानकारी परिजनों ने थाने में नहीं की है.वहीं परिवार नक्सलियों से जवान को छोड़ने की अपील कर रहे हैं. मीडिया में जब इस बात की जानकारी लीक हुई तो नक्सलियों ने अब प्रेस नोट जारी कर जवान के अपहरण की बात स्वीकारी है.लेकिन पुलिस ने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है.

Last Updated :Oct 5, 2023, 6:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details