छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में हत्या और अपहरण में शामिल नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Sep 2, 2022, 6:41 PM IST

Bijapur Naxalites arrests बीजापुर में सर्चिंग के दौरान सुरक्षा जवानों ने हत्या, अपहरण और लूट के मामले में शामिल नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

Bijapur Naxalites arrests
बीजापुर में नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर: जिले में चलाये जा रहे नक्सली विरोधी अभियान के तहत बीजापुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने अपहरण, हत्या और लूट के मामले में शामिल दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली काका किस्टा उम्र 27 वर्ष और दूसरा नक्सली कड़ती नरसा उम्र 46 वर्ष मारूडबाका के निवासी है. थाना उसूर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस की 229 F कंपनी और 196 डी कंपनी की संयुक्त बल गलगम और नडपल्ली गांव की ओर सर्चिंग की ओर निकली थी. इसी दौरान सुरक्षा जवानों को सफलता मिली. Naxalite arrested in Bijapur

हत्या और लूट में शामिल था काका किस्टा: नक्सली काका किस्टा ने ग्रामीण शंकर पोड़ियम को कड़तीपारा मारूड़बाका से 3 मई 2018 को अपहरण कर हत्या की थी. 13 मई 2021 को लूट के मामले में शामिल था. पुलिस ने काका किस्टा की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. किस्टा के खिलाफ उसूर थाना में दो स्थायी वारंट लंबित है.

बीजापुर में आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली की हत्या, भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने ली जिम्मेदारी

लूट और धमकी के मामले में नक्सली गिरफ्तार:दूसरा नक्सली कड़ती नरसा 13 मई 2021 को ग्रामीण रामा पोड़ियम मारूड़बाका में ट्रैक्टर ट्रॉली और अन्य दैनिक उपयोग के समान के लूटपाट और धमकी देने की घटना में शामिल था. कड़ती नरसा के खिलाफ भी थाना उसूर में एक स्थायी वारंट लंबित है. पकड़े गये दोनों नक्सलियों के खिलाफ थाना उसूर में कार्रवाई के बाद बीजापुर कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details