छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा : 2 करोड़ की जिला पंचायत बिल्डिंग में नहीं है फायर फाइटिंग सिस्टम

By

Published : Jun 5, 2019, 10:59 PM IST

2 करोड़ की लागत से बने बेमेतरा जिला पंचायत कार्यालय में आग बुझाने की कोई व्यवस्था नहीं है. जबकि जिला पंचायत कार्यालय में आग लग चुकी है.

आग बुझाने की कोई व्यवस्था नहीं

बेमेतरा : गर्मी में हर कहीं से आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. बिलासपुर में जिला पंचायत कार्यालय में आग लग चुकी है, लेकिन 2 करोड़ की लागत से बने बेमेतरा जिला पंचायत कार्यालय में आग बुझाने की कोई व्यवस्था नहीं है.

आग बुझाने की कोई व्यवस्था नहीं

2 करोड़ की लागत से बनी 30 से अधिक कमरे वाली इस बिल्डिंग में फायर फाइटिंग सिस्टम ही नहीं लगाया गया है, ऐसे में आग लगने की सूरत में जान और माल की हानि हो सकती है.

जिला पंचायत कार्यालय में जिलेभर के तमाम पंचायतों का लेखा-जोखा होता है. साथ ही ये जिले का सबसे बड़ा कॉन्फ्रेंस हॉल भी है, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर पूरी बिल्डिंग में कहीं भी फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं लगाया गया है, जो कि चिंता का विषय है.

सुरक्षा में कोताही बरतने के सवाल पर जिला पंचायत सीईओ प्रकाश सर्व ने बताया कि, फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं लगा है, लेकिन जल्द ही लगाया जाएगा.

Intro:लगातार आगज़नी के बाद भी नही चेत रहा प्रशासन
200 लाख के जिला पंचायत में नही है एक भी फायर सिस्टम

बेमेतरा 5 जून

विगत 2 साल पूर्व 2 मंजिला 200 लाख की लागत से बने जिला पंचायत कार्यालय में सुविधाएं तो बहुत है परंतु सुरक्षा के कोई प्रबंध नही किया गया है जिससे कभी भी बड़ी अनहोनी हो सकती हैं।

जिला पंचायत कार्यालय में जिले भर के तमाम पंचायतों का लेखाजोखा होता है उसके बाद भी निर्माणकर्ताओ द्वारा इनकी सुरक्षा में सेंध की गई है बता दे कि जिला पंचायत कार्यालय में एक भी फायर फाइटिंग सिस्टम नही लगाया गया है जो अपने आप मे सवाल खड़े करता है।

ईटीवी भारत ने जिला पंचायत कार्यालय के पड़ताल किया तब देखा कि जिला पंचायत भवन में ऊपर नीचे 30से अधिक कक्ष है सुजज्जित जिले का सबसे बड़ा कॉन्फ्रेंस हाल है वही टोटल 20 कक्षो में एसी की सुविधा है परंतु एक भी फायर फाइटिंग सिस्टम नही है जो चिंता का विषय है.
मामले में पूछे जाने पर जिला पंचायत सीईओ प्रकाश सर्व ने बताया कि फ़ायर फाइटिंग नही लगा है जल्द ही लगाया जाएगा।

बाईट-प्रकाश कुमार सर्व सीईओ जिला पंचायत बेमेतरा Body:BmtConclusion:Bmt

ABOUT THE AUTHOR

...view details