छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ पुलिस में भर्तियों के बाद जवानों की कमी होगी दूर: ताम्रध्वज साहू

By

Published : Jun 14, 2023, 10:35 PM IST

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू बुधवार को बेमेतरा पहुंचे, जहां उन्होंने विभाग के कामों की समीक्षा बैठक ली. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस बल की कमी को दूर करने को लेकर बयान दिया है.

Tamradhwaj Sahu takes review meeting of officials
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पहुंचे बेमेतरा

एक्शन में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

बेमेतरा:प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू बुधवार को बेमेतरा के दौरे पर रहे. गृह मंत्री ने बेमेतरा के कलेक्टर परिसर में PWD और गृह विभाग की समीक्षा बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. टाउन हॉल में साहू समाज के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में भी मंत्री ताम्रध्वज साहू शामिल हुए.

आरक्षण प्रकिया के चलते रुकी थी पुलिस भर्ती:गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि "गृह एवं पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों से विभागीय कामकाज की समीक्षा की हैऔर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. आरक्षण प्रक्रिया के चलते बल की भर्ती नहीं हो पाई थी. भर्ती होगी तब पुलिस बल की कमी दूर की जाएगी. फिलहाल कुछ बल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं."

पुलिस अधीक्षक को दिए दिशा निर्देश: बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता से जिले के थाना, परिसीमन, चौकी, लाइन, बल की उपलब्धता और सुरक्षा संबंधित अन्य विषयों की जानकारी ली. बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक ने मंत्री से जिले में चल रही कानून व्यवस्था और घटनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की. जिस पर मंत्री ने सीमा क्षेत्रों पर विशेष निगरानी रखते हुए जिले के आंतरिक क्षेत्रों में भी निगरानी रखे जाने के निर्देश दिए. वहीं अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के निर्देश भी मंत्री ने दिए.

Bemetara News: बेमेतरा में वार्ड 6 में पार्षद पद पर 27 जून को उपचुनाव, 4 अभ्यर्थियों ने लिए नाम वापस
Bemetara News: ट्रांसफर होने से आहत जवान ने पहले राज्यपाल को लिखा खत, अब विधायक से मांगी माफी
Bemetara news: हसदा में सीएम ने सर्व समाज को दी सामुदायिक भवन की सौगात

जिले में आक्रामक भाषण और सामाजिक माहौल खराब करने वालों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात भी ताम्रध्वज साहू ने कही है. जिले में अवैध शराब बिक्री पर नकेल कसने और साइबर के केसों को जल्द निपटाने की नसीहत मंत्री जी ने पुलिस अधिकारियों की दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details