छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bemetara News: बेमेतरा में प्राचार्य की तानाशाही रवैये से नाराज छात्र छात्राओं ने कलेक्टर से की शिकायत

By

Published : Feb 6, 2023, 8:10 PM IST

Bemetara News
बेमेतरा में छात्र छात्राओं ने कलेक्टर से की शिकायत

बेमेतरा में प्राचार्य की तानाशाही रवैये से नाराज जिले के नवागढ़ ब्लॉक के झाल स्कूल के छात्र छात्राएं सोमवार को बेमेतरा कलेक्ट्रेट पहुंचे. कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा को ज्ञापन सौंपकर संस्था में शिक्षकों की मांग की. संस्था के प्राचार्य की तानाशाही रवैये से अवगत कराया है. वहीं इस पूरे मामले में जांच की मांग की है.

बेमेतरा: बेमेतरा कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा को छात्र छात्राओं ने ज्ञापन सौंपा हैं. छात्र छात्राओं ने कहा कि " प्राचार्य गेंदराम चतुर्वेदी के तानाशाही रवैया से संस्था का माहौल खराब हो रहा है. वे उच्च अधिकारियों और राजनेताओं के साथ अपना संबंध बताकर स्कूल के शिक्षकों और छात्र छात्राओं को डराते धमकाते हैं और चरित्र खराब करने की धमकी देते है. इसके साथ ही अपशब्द भाषाओं का मंचों से प्रयोग करते हैं. इसके अलावा संस्था में शिक्षक की कमी है. जिसकी पूर्ति नहीं हो पाई है. संस्था के प्राचार्य के रवैये के कारण स्कूल में खेलकूद स्काउट गाइड सांस्कृतिक और पर्यावरण गतिविधि शून्य है.स्कूल परिसर में साफ सफाई का आभाव है."

यह भी पढ़ें:protest against adani अडाणी के खिलाफ मनेंद्रगढ़ में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

प्राचार्य के रवैए से स्कूल का अनुशासन हो रहा नष्ट: स्कूल के छात्र विशेश्वर कुमार साहू ने बताया कि "प्राचार्य के लापरवाही के कारण स्कूल में अनुशासन की कमी है. बाहर घूमते रहते हैं और स्कूल का माहौल नहीं बन पा रहा है. स्कूल में रसायन, गणित और भूगोल के शिक्षकों की कमी है. अब तक इस विषय में कोई शिक्षक की तैनाती नहीं हुई है. इसके लिए आवेदन भी दिए गए थे, लेकिन अब तक शिक्षकों की व्यवस्था नहीं की जा सकती है.

कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को दिए जांच के आदेश: इस संबंध में बेमेतरा के कलेक्टर पीएल एल्मा ने कहा कि "स्कूल के बच्चे आए थे. प्रिंसिपल प्रताड़ित करते हैं पढ़ाते नहीं हैं. छात्र छात्राओं ने उन्हें बताया है कि पूर्व में भी इस संबंध में आवेदन दिया गया लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हुई है. इस संबंध में कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद मिश्रा को आवेदन फारवर्ड कर संबंधित पर जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details