छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भारत-चीन सीमा विवाद: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चीन का झंडा जलाकर किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 17, 2020, 4:31 PM IST

सीमा पर चीन की कायराना करतूत से गुस्साएं बेमेतरा जिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चीन के विरोध में प्रदर्शन करते हुए उसका झंडा जलाया है.

Congress workers protested by burning China flag
चीन का झंडा जलाकर लोगों ने जताया विरोध

बेमेतरा:भारत-चीन सीमा पर सोमवार की रात हुई झड़प में 20 जवान शहीद हो गए हैं. भारत-चीन के बीच बढ़ते विवाद के बाद लदाख क्षेत्र में LAC पर चीन की ओर से की गई झड़प में भारत से 20 जवान शहीद हो गए हैं. चीन की ओर से की गई कायराना हरकत के बाद नगर के आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्यताओं ने चीन का झंडा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया.

कांग्रेस कार्यकर्तओं ने चीन का झंडा जलाकर जताया विरोध

बता दें कि बीते दिनों LAC पर लद्दाख क्षेत्र की गलवान वैली में चीन और भारत के जवानों के मध्य सीमा विवाद को लेकर आपस मे टकराव हुआ था. जिसके बाद चीनी सेना से भारतीय सेना पर हिंसक झड़प हो गई. झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए.

45 वर्षों के दोनों सेनाओं में हुई झड़प
बता दें कि 45 साल बाद भारत और चीन के बीच LAC पर हिंसक झड़प हुई है. झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक झड़प के दौरान चीन के 43 सैनिकों की मौत हुई है. फिलहाल LAC पर तनाव बरकरार है, वहीं दोनों देशों के बीच राजनयिक स्तर की बातचीत चल रही है.

पढ़ें- LAC पर चीन की कायराना हरकत से भड़के कांग्रेस कार्यकर्ता, झंडा जलाकर किया प्रदर्शन


नगर के कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन
पहले झड़प में 3 जवानों के शहीद होने की खबर आई थी, जो आंकड़ा बढ़कर 20 तक पहुंच गया. नगर के कांग्रेस कार्यकर्यताओं ने चीन का झंडा जलाकर उसकी कायराना हरकत के विरोध में आक्रोश जताया. इस दौरान कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष अविनिश राघव, लुकेश वर्मा, शशिप्रभा गायकवाड़, युवा नेता अजयराज सेन, प्रतीक दुबे, शुभम गांधी, शिशिर दुबे आदि मौजूद थे.

भारत-चीन विवाद पर भड़के लोग

45 साल बाद सेना के बीच हिंसक झड़प

लद्दाख की 17 हजार फीट ऊंची गलवान घाटी पर सोमवार की रात भारत और चीन की सेना के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें सेना के एक अफसर समेत 3 जवानों के शहीद होने की पुष्टि हुई थी. लेकिन देर रात 17 और जवानों के शहीद होने की खबर आई. बता दें कि 45 साल बाद भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हिंसक झड़प हुई है, जिसमें 20 जवान शहीद हुए हैं.

कांग्रेस कार्यकर्तओं ने चीन का झंडा जलाकर लोगों ने जताया विरोध

चीन के 43 सैनिक मारे गए: सूत्र

सूत्रों के अनुसार झड़प में चीन के 43 सैनिक मारे गए हैं. एलएसी पर तनाव बरकरार है. हालांकि, दोनों पक्षों के बीच राजनयिक और सैन्य स्तर पर वार्ता जारी है. अमेरिकन मीडिया ने दावा किया है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय सैनिकों को उकसाया, इसके बाद हिंसा भड़क गई. भारतीय सेना के सूत्रों ने कहा है कि एलएसी पर गोलीबारी नहीं हुई है. हमले में पत्थरों और रॉड का इस्तेमाल किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details