छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bemetara Accident बेमेतरा में खड़ी ट्रक में जा घुसी कार, हादसे में छह घायल

By

Published : Feb 20, 2023, 1:25 PM IST

सिमगा नेशनल हाइवे मार्ग में जेवरा के पास बीती रात बारात से लौट रही कार दुर्घटना का शिकार हो गई जिसमे बेमेतरा वार्ड क्रमांक 20 के रहने वाले 6 लोग घायल हो गए हैं. उसी दरमियान वहां से गुजर रहे पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने घायलों को अस्पताल पहुंचाकर उनकी मदद की है.

Bemetara car Accident
बेमेतरा में खड़ी ट्रक में जा घुसी कार, हादसे में छह घायल

बेमेतरा: सिमगा नेशनल हाईवे में घायल बेमेतरा के गौटिया पारा वार्ड क्रमांक 20 के ही रहने वाले हैं.बारात में शामिल होने के लिए किरकि ( खरोरा) गए थे. जहां से लौटने के दौरान यह हादसा हो गया है. वहीं उसी वक्त रास्ते में गुजरते हुए पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने मानवता का परिचय दिया और अपने फॉलो वाहन से घायलों को बेमेतरा जिला अस्पताल भेजा. जहां सभी को समय रहते प्राथमिक उपचार मुहैया हो पाया. इसके बाद इलाज के लिये रायपुर रिफर किया गया।

आखिर कैसे हुआ हादसा : बेमेतरा सिटी कोतवाली थाना से प्राप्त जानकारी के अनुसार कार पहले सामने से NH में खड़ी ट्रक में टकराने के बाद वही अपनी जगह में घूम गई. जिससे कार को दूसरी वाहन ने टक्कर मार दी बताया गया कि सभी घायलों अचेतन अवस्था में थे. वही रात में वार्डवासियों को घटना की जानकारी होने के बाद घायलों का हालचाल जानने बड़ी संख्या में लोग जिला अस्पताल पहुंचे हुए थे.अक्सर देखा जाता है कि नेशनल हाईवे लोड ट्रक खराब होने या पंचर होने की वजह से सड़क में खड़े होने के कारण हादसे होते हैं और सांकेतिक निशान नहीं लगाना हादसे का कारण बन जाते है.इस हादसे की वजह भी हाईवे के किनारे खड़ा एक ट्रक था.

ये भी पढ़ें- बेमेतरा में रतनजोत का बीज खाने से 11 स्कूली बच्चे हुए बीमार


नेशनल हाईवे पर रफ्तार की कहर :बेमेतरा जिला के नेशनल हाईवे में रफ्तार का कहर जारी है और अत्यधिक हादसे वाहनों के अनियंत्रित रफ्तार के कारण ही हो रहे है. वहीं वर्ष 2022 की बात करें तो चोट लगने के 48 मामले बेमेतरा जिले में दर्ज किए गए हैं. इससे पहले 2021 में 39 मामले दर्ज किए गए थे. वहीं नेशनल हाईवे में रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और ओवरटेक और नियंत्रण के कारण लगातार सड़क हादसों में बढ़ोतरी देखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details