छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bemetara Raod Accident: भोरमदेव जा रहे कांवरियों को ट्रक ने कुचला, एक की मौत तीन घायल

By

Published : Jul 24, 2023, 8:42 AM IST

बेमेतरा के उमरिया चौक में तेज रफ्तार ट्रक ने कांवरियों को अपनी चपेट में लिया है. हादसे में एक कांवरिया की मौके पर ही मौत हो गई है. वही तीन कांवरियों को चोटें आई है, जिन्हें बेमेतरा जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया गया है.

Bemetara Raod Accident
बेमेतरा सड़क हादसा

बेमेतरा: बेमेतरा से कबीरधाम के प्राचीन भोरमदेव मंदिर में जल चढ़ाने पदयात्रा में जा रहे एक कांवरिये सड़क हादसे के शिकार हो गए है. बेमेतरा के उमरिया चौक में तेज रफ्तार ट्रक ने कांवरियों को ठोकर मार दिया. हादसे में एक कांवरिया की मौके पर ही मौत हो गई है. घटना बीती रात करीब 2 बजे की बताई जा रही है. घायलों को एंबुलेंस से बेमेतरा जिला अस्पताल लाया गया.

बेमेतरा से भोरमदेव जा रहे थे कांवरिया: शनिवार-रविवार की दरमियानी रात रायपुर जबलपुर नेशनल हाईवे 30 में उमरिया चौक के पार बड़ा हादसा हो गया. बेमेतरा से जल चढ़ाने भोरमदेव जा रहे कांवरिया को तेज रफ्तार ट्रक ने अपनी चपेट में लिया. घटना के बाद एंबुलेंस 108 की माध्यम से सभी घायल कांवरियों को बेमेतरा जिला अस्पताल लाया गया. हादसे में एक कांवरिये की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं तीन कांवरियों को चोटें आई है, जिसमें एक की रीड की हड्डी टूट गई है. जिसे प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया गया है.

चारों कांवरियों की हुई पहचान: हादसे में घायल दो कांवरियों का इलाज बेमेतरा जिला अस्पताल में जारी है. मृतक कांवरिया दिलीप वर्मा उम्र 40 वर्ष बेमेतरा के मोहभट्टा वार्ड का निवासी है. वहीं अन्य तीन घायलों की पहचान नरेश यादव, वासु यादव, बसंत यादव के रूप में हुई है. पुलिस ने हादसे के बारे में मृतक और घायलों के परिजनों को सूचना दी है.

Road Accident In Jagdalpur: जगदलपुर में बड़ा सड़क हादसा, यात्री बस और मेटाडोर में टक्कर, 6 यात्री घायल
Road Accident In Rajnandgaon: राजनांदगांव में भीषण सड़क हादसा, दो बाइक की टक्कर में चार लोगों की मौत, एक घायल
Bhilai Road Accident: तेज रफ्तार कार ने भाई बहन को रौंदा, बहन की मौत, भाई गंभीर, गुस्साए लोगों ने सड़क किया जाम

चालक ट्रक समेत मौके से हुआ फरार:कांवरियों को ठोकर मारने वाला ट्रक मौके से फरार होने में कामयाब हो गया. जिसका कोई भी पता नहीं चल पाया है. मामले में बेमेतरा सिटी कोतवाली पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में जुटी है.

नेशनल हाईवे 30 में पेट्रोलिंग की कमी:कवर्धा नजदीक होने के कारण बेमेतरा जिले से हजारों कांवरियों का जत्था भोरमदेव के लिए पैदल निकलते है. सावन के महीने में हर सोमवार को कांवर लेकर बेमेतरा से लोग कवर्धा जाते है. जिसके बाद भी पुलिस पेट्रोलिंग नहीं होना चिंताजनक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details