छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bemetara News :भक्त कर्मा माता मूर्ति खंडित मामले में सर्व समाज आक्रोशित, जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग

By

Published : Jul 21, 2023, 6:48 PM IST

Updated : Jul 21, 2023, 7:50 PM IST

Bemetara News बेमेतरा में भक्त कर्मा माता की मूर्ति खंडित होने के बाद माहौल गर्मा रहा है. नगर पालिका अध्यक्ष इसे असामाजिक तत्वों की करतूत बता रहीं हैं. वहीं दूसरी तरफ विपक्ष और सर्व समाज ने घटिया निर्माण का आरोप लगाते हुए जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग की है.

Bemetara News
भक्त कर्मा माता मूर्ति खंडित मामले में सर्व समाज आक्रोशित

बेमेतरा में सर्व समाज की मांग

बेमेतरा:सिंघौरी वार्ड में भक्त माता कर्मा की प्रतिमा खंडित होने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. सर्व समाज और साहू समाज ने मूर्ति खंडित होने की घटना को लेकर सवाल उठाया है. सर्व समाज ने मूर्ति की गुणवत्ता पर सवाल उठाया है. साथ ही साथ मूर्ति निर्माण करने वाले इंजीनियर पर कार्रवाई की मांग की है.

अपर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन :साहू और सर्व समाज ने बेमेतरा कलेक्ट्रेट में अपर कलेक्टर डॉ अनिल बाजपेयी को ज्ञापन सौंपकर घटिया निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.वहीं सप्ताह भर के भीतर कार्यवाही नहीं होने पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

नगर पालिका अध्यक्ष ने पुलिस में की थी शिकायत

'' बेमेतरा के चौक चौराहों में देवी देवताओं की मूर्ति स्थापित किया गया है. सिघौरी चौक में माता कर्मा की मूर्ति स्थापित की गई थी जो खंडित हो गई है. उनका हाथ मूर्ति से अलग हो गया है. हम चाहते हैं कि जिस ठेकेदार इंजीनियर ने इस मूर्ति का निर्माण कराया है उस पर एफआईआर के साथ निलंबन की कार्रवाई हो.बेरला में भी भक्त माता कर्मा की मूर्ति स्थापित की गई है जो हिल रही है. धार्मिक आस्था के खिलाफ खिलवाड़ होने नहीं दिया जाएगा. योगेश तिवारी, किसान नेता

ration black marketing in Bastar: बस्तर में सरकारी राशन की हो रही खुलेआम कालाबाजारी
बस्तर में राशन गड़बड़ी की शिकायत, ग्रामीण पहुंचे कलेक्टर ऑफिस
गौरेला पेंड्रा मरवाही में राशन दुकान संचालक की धांधली, कम राशन देकर बताया ज्यादा

आपको बता दें कि सिंघौरी चौक के माता कर्मा की प्रतिमा खंडित हो गई है. जिसे नगर पालिका ने गुपचुप तरीके से ढंक दिया. नगर के लोगों ने जब मूर्ति से पर्दा हटाया तो उन्हें मूर्ति खंडित दिखाई दी. जिसके बाद बेमेतरा साहू समाज के पदाधिकारी और नगर के पार्षद मौके पर पहुंचे . जिसके बाद नगर पालिक अध्यक्ष शकुंतला साहू ने थाने में असामाजिक तत्वों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई. वहीं विपक्ष ने इसे घटिया निर्माण का नमूना बताया है.जिसे लेकर साहू समाज एवं सर्व समाज के लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. वहीं मामले में दुर्ग से फॉरेंसिक टीम ने बेमेतरा आकर जांच शुरू कर दी है और सैंपल लिए हैं.

Last Updated : Jul 21, 2023, 7:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details