छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bemetara News: फर्जी डिग्री वाली दो महिला शिक्षाकर्मियों पर गिरी गाज, डीईओ ने किया बर्खास्त

By

Published : Jun 4, 2023, 9:24 PM IST

बेमेतरा में फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी कर रहे दो महिला शिक्षाकर्मियों पर कार्रवाई हुई है. मामले में बेमेतरा जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद मिश्रा ने जांच के बाद आरोपी शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है. Bemetara DEO action against women education worker

Bemetara DEO action against women education worker
महिला शिक्षाकर्मियों पर डीईओं ने की कार्रवाई

महिला शिक्षाकर्मियों पर डीईओं ने की कार्रवाई

बेमेतरा: बेमेतरा जिला में फर्जी डिग्री के सहारे शिक्षाकर्मी की नौकरी करने का मामला सामने आय था. मामले में नौकरी कर रहे दो महिला शिक्षाकर्मियों पर बर्खास्तगी की गाज गिरी है. बेमेतरा जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद मिश्रा ने जांच पूरी होने के बाद दोनों महिला शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है.

फर्जी डिग्री के सहारे कर रहे थे नौकरी: दरअसल, पूरा मामला बेमेतरा के साजा विकासखंड के प्राथमिक शाला केवतरा और प्राथमिक शाला सुवरतला का है. जहां पदस्थ दो महिला शिक्षाकर्मी रोहणी झा और डामेश्वरी निषाद ने अपनी कक्षा 12वीं के अंकसूची में फेरबदल करके नौकरी हासिल की थी. वहीं मामले में आरटीआई कार्यकर्ता नारद सिंह राजपूत ने आरटीआई दस्तावेज के सहारे शिकायत दर्ज कराई थी. जिसकी जांच जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद मिश्रा ने कराई. जांच में आरोप सही पाए जाने पर दोनों शिक्षाकर्मियों को जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद मिश्रा ने बर्खास्त कर दिया है.

"दोनों शिक्षाकर्मियों की सत्य प्रतिलिपि अनुसूची माध्यमिक शिक्षा मंडल से प्राप्त की गई है. जिसके आधार पर फर्जीवाड़ा सामने आया है. सत्यापन के पश्चात दोनों शिक्षाकर्मीयो का कथन लिया गया. संतोषजनक जवाब नहीं होने के कारण दोनों शिक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. आगे भी शिक्षाकर्मियों के खिलाफ जो शिकायत आएगी, जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी." - अरविंद मिश्रा, बेमेतरा जिला शिक्षा अधिकारी

तीन साल से नहीं मिली सीपीएस की राशि, शिक्षाकर्मियों ने जताई घोटाले की आशंका
फर्जी दस्तावेजों के सहारे शिक्षाकर्मी की नौकरी करने वाले पति-पत्नी गिरफ्तार
Water Wastage For Mobile: एसडीओ के जवाब के बाद कलेक्टर ने सरकार को भेजा कार्रवाई का प्रस्ताव

फर्जी डिग्रीधारी शिक्षाकर्मियों पर कार्रवाई: बेमेतरा जिले के साजा में शिक्षाफर्मी फर्जीवाड़ा रुकने का नाम नहीं ले रहा. एक के बाद एक फर्जी डिग्रीधारी शिक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है. पहले भी दर्जनों शिक्षकों के खिलाफ इसी तरह के मामले में कार्रवाई हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details