छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार: भूमिका कत्थाकार बनी छत्तीसगढ़ जनपद अध्यक्ष संघ की प्रदेश अध्यक्ष

By

Published : Sep 15, 2020, 1:31 AM IST

Updated : Sep 15, 2020, 7:17 AM IST

बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ जनपद पंचायत की अध्यक्ष भूमिका कत्थाकार को सर्वसम्मति से जनपद पंचायत अध्यक्ष का प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है. छत्तीसगढ़ जनपद पंचायत अध्यक्ष संघ के जिला प्रतिनिधियों ने सोमवार को बैठक कर कार्यकारिणी का भी गठन किया है.

State President of Balodabazar Janpad Panchayat President
भूमिका कत्थाकार बनी जनपद अध्यक्ष संघ की प्रदेश अध्यक्ष

बलौदाबाजार: जिले के शिवरीनारायण में सभी जनपद पंचायत अध्यक्ष के जिला प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें सर्वसम्मति से बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ जनपद पंचायत की अध्यक्ष भूमिका बोधी लाल कत्थाकार को छत्तीसगढ़ जनपद पंचायत संघ का अध्यक्ष चुना गया है. सोमवार को संघ के जिला प्रतिनिधियों ने बैठक कर इस कार्यकारणी का गठन किया है.

भूमिका कत्थाकार बनी जनपद अध्यक्ष संघ की प्रदेश अध्यक्ष

बलौदाबाजार: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा 1 करोड़ 5 लाख का यात्री प्रतीक्षालय

जनपद पंचायत अध्यक्ष संघ की प्रदेश अध्यक्ष भूमिका बोधी लाल कत्थाकार ने बताया कि छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार ने 2018 के घोषणा पत्र में यह घोषणा की थी कि जनपद अध्यक्ष को वित्तीय अधिकार दिया जाएगा. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार का लगभग 2 साल पूरा होने जा रहा है लेकिन इस दिशा में अभी तक सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. इस बात को लेकर सभी जनपद पंचायत अध्यक्ष संघ के जिला प्रतिनिधियों ने संघ का गठन किया है. जिससे की वे संघ के जरिए अपनी समस्याओं से सरकार को अवगत करा सकें.

पढ़ें:धमतरी: रिटायर्ड फौजी दे रहे सेना और पुलिस में जाने की नि:शुल्क ट्रेनिंग, युवाओं में खुशी

जनपद पंचायत अध्यक्ष संघ ने मांग की है कि जो वादा घोषणा पत्र में किया गया है उसे राज्य सरकार पूरा करे. साथ ही सभी जनपद पंचायत अध्यक्ष को वित्तीय अधिकार दिया जाए. भूमिका लोधी ने आगे बताया कि अभी सिर्फ कार्यकारिणी का गठन किया गया है और जल्द ही बैठक कर इसका विस्तार किया जाएगा.

Last Updated :Sep 15, 2020, 7:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details