छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Action Against Adulterated Liquor : बलौदाबाजार में मिलावटी शराब को लेकर आबकारी विभाग की कार्रवाई, शराब घोटाले से जुड़ सकते हैं तार !

By

Published : Aug 5, 2023, 9:18 PM IST

Updated : Aug 5, 2023, 11:45 PM IST

Action Against Adulterated Liquor बलौदाबाजार में मिलावटी शराब के खिलाफ पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त कार्रवाई की. जिसमें शराब दुकान मैनेजर के घर से खाली शीशियां,रैपर और होलोग्राम जब्त किया गया है. जिस मकान से ये सारी चीजें जब्त हुईं है. उसके मालिक से ईडी शराब घोटाले मामले में पूछताछ कर चुकी है.

Action Against Adulterated Liquor
मिलावटी शराब को लेकर आबकारी विभाग की कार्रवाई

मिलावटी शराब को लेकर आबकारी विभाग की कार्रवाई

बलौदाबाजार : जिले में शराब की ओवर रेटिंग और नकली शराब बेचे जाने की शिकायत पुलिस समेत आबकारी विभाग को मिल रही थी. जिसके बाद एसएसपी दीपक कुमार झा ने जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए थे. जिसके बाद भाटापारा पुलिस ने पंचशील नगर में छापा मारकर बड़ी संख्या में शराब पैक करने की शीशी, ढक्कन और होलोग्राम बरामद जब्त किया. यह मामला आबकारी विभाग का होने के कारण पुलिस ने जब्त किए गए माल और आरोपियों को आबकारी विभाग को सौंपा. इसके बाद आबकारी विभाग ने पूरे प्रकरण में कार्रवाई करते हुए तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

शराब दुकान मालिक से शराब घोटाले में हो चुकी है पूछताछ :जिस जगह से शराब की शीशी,रैपर और होलोग्राम जब्त किया गया है. उस मकान का मालिक रोहित भारद्वाज है. रोहित भाटापारा एरिया की शराब दुकानों का मैनेजर है.जिसे ईडी ने पूछताछ के लिए शिकंजे में लिया था. आपको बता दें कि ईडी ने हाल ही में शराब घोटाले का पर्दाफाश किया है.जिसमें नकली होलोग्राम की भूमिका सबसे अहम है. ऐसे में भाटापारा क्षेत्र के शराब दुकान मैनेजर के घर से खाली शीशी, होलोग्राम और ढक्कन जब्त होना कई तरफ इशारे कर रहा है.


वहीं इस पूरी कार्रवाई पर सहायक आयुक्त आबकारी विकास गोस्वामी के मुताबिक मिलावटी शराब की सूचना पर कार्रवाई की गई है. जिसमें जिला बलौदाबाजार-भाटापारा की साइबर टीम, थाना भाटापारा शहर और आबकारी विभाग बलौदा बजार की संयुक्त टीम ने छापा मारा है.

'' मकान मालिक रोहित भारद्वाज के घर पर उत्तर प्रदेश के रहने वाले महेश प्रताप सिंह और भाटापारा के सूरज कुर्रे मिले. इनके कब्जे से 100 नग देशी मसाला शराब की बोतल का ढक्कन, 25 नग 180 एमएल की खाली शीशियां और एक बॉक्स में रैपर और होलोग्राम बरामद किया गया है. आरोपियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम की धारा 37 और 42 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर प्रकरण में आगे की जांच के लिए पूछताछ की जा रही है.''-विकास गोस्वामी, असिस्टेंट कमिश्नर, आबकारी विभाग

शराब के नशे में मास्टरजी टुन्न, कैसे होगा नौनिहालों का विकास
दूध बांटने वाले डिब्बों में शराब तस्करी का शक पुलिस रख रही पैनी नजर
डुप्लीकेट होलोग्राम के जरिए हुआ छत्तीसगढ़ शराब घोटाला,नोएडा में एफआईआर दर्ज

पंचशील नगर में मिलावटी शराब की शिकायत मिलने पर आबकारी विभाग और पुलिस की टीम ने दबिश दी. लेकिन टीम को कार्रवाई के दौरान कहीं भी मिलावटी शराब नहीं मिली. इस कार्रवाई में दो लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई.लेकिन अब बड़ा सवाल ये है कि इतनी बड़ी टीम के हाथ सिर्फ खाली शीशियां,रैपर और होलोग्राम लगे हैं.ये सभी चीजें निजी मकान में क्या कर रही थी.ये फिलहाल जांच के बाद ही पता चल पाएगा.

Last Updated :Aug 5, 2023, 11:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details