छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार में क्रिसमस पर कोरोना अटैक, 150 साल पुरानी परंपरा टूटी

By

Published : Dec 25, 2020, 7:16 PM IST

Updated : Dec 25, 2020, 8:13 PM IST

भाटापारा में ईसाई समाज ने धूमधाम से क्रिसमस मनाया.दो दिवसीय कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.वहीं यहां कोरोना के कारण 150 साल से जुलूस निकालने की चली आ रही परंपरा टूट गई. इस बार जुलूस नहीं निकाया गया.

bhatapara crismas
क्रिसमस पर कोरोना की मार

बलौदाबाजारःकोरोना महामारी ने बहुत से त्योहारों पर पानी फेर दिया है.जहां पूरे देश में क्रिसमस धूम-धाम से मनया जाता था वहां अब कोई रंग नजर नहीं आ रहा है.वहीं शुक्रवार को मनाये जा रहे क्रिसमस के मौके पर ईसाई समुदाय के लोगों ने भाटापारा चर्च को सजाया.साथ ही दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया.

क्रिसमस पर कोरोना की मार

कोरोना को भूलकर लोग शुक्रवार को क्रिसमस के अवसर पर मिठाई बांटकर एक दूसरे को शुभकामनाएं देते नजर आए.लेकिन कोरोना महामारी का असर भी देखने को मिला.हर साल की तरह इस बार कोरोना के कारण भाटापारा में क्रिसमस जुलूस नहीं निकाला गया.वहीं चर्च में ईसाई समुदाय के लोगों ने धूमधाम से क्रिसमस मनाया.

पढ़ेःसूरजपुर: 2020 के सभी त्योहारों पर पड़ा कोरोना का साया, घर पर ही लोगों ने मनाया प्रभु यीशु का बर्थडे

सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया आयोजन

कोरोना को देखते हुए ईसाई समुदाय के लोगों ने चर्च को अनेको तरह से सजाया.साथ ही दो दिन तक सांसकृतिक कार्यक्रम भी चला.ईसाई समाज के लोगों ने चर्च में कैंडल जलाकर प्रेयर किया और अपने ईश्वर को याद किया. कोरोना महामारी का असर भी क्रिसमस पर बना रहा. इस साल कोरोना की वजह से 150 साल से क्रिसमस के मौके पर जुलूस निकालने की जो परंपरा थी. उसे रोकना पड़ा. इस बार जुलूस नहीं निकाला गया.

Last Updated :Dec 25, 2020, 8:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details