छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद: तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, एक्टिव केस की संख्या पहुंची 6

By

Published : Jul 10, 2020, 6:30 PM IST

बालोद में बीते 3 दिनों के अंदर तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है, जिनमें एक जवान भी शामिल है. वहीं जिले में अब तक कोरोना के 56 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 50 मरीजों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. जबकि जिले में एक्टिव केसों की संख्या 6 है, जिनका इलाज जारी है.

Three new corona positive patients found within three days in Balod
बालोद में कोरोना के 6 एक्टिव केस

बालोद: जिले में बीते 3 दिनों के अंदर तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इनमें एक जवान भी शामिल है, जो कि धनेली गांव का रहने वाला है. जवान के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. वहीं दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज रायपुर के बेबीलॉन होटल में काम करता था, जिसके बाद से बाहर से आने वाले लोगों को लेकर प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है.

बालोद में कोरोना की रफ्तार

बता दें कि बालोद जिले में अब तक कोरोना के 56 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 50 मरीजों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं जिले में एक्टिव केसों की संख्या अभी 6 है. इसमें से 3 मामले बीते 3 दिनों के अंदर ही सामने आए हैं, जिनका इलाज अभी जारी है. जिले में मरीजों का रिकवरी रेट काफी अच्छा है, लेकिन फिर भी मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. बता दें कि बाहर से जिले में आने वाले लोग ज्यादातर पॉजिटिव निकल रहे हैं.

स्वास्थ्य कर्मचारियों का किया गया सम्मान

वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क का उपयोग करने की अपील की है, ताकि शहर और जिले के लोगों को सुरक्षित रखा जा सके. वहीं जिले में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जा रहा है, ताकि उनमें काम करने की ऊर्जा बनी रहे. बता दें कि कलेक्टर ने 108 के सभी कर्मचारियों को भी सम्मानित किया है, ताकि वे भी अपना काम अच्छे से करते रहे.

पढ़ें:COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में मिले 133 संक्रमित, अब तक 15 की मौत

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना के 3670 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2900 से ज्यादा लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं बुधवार और गुरुवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद एक्टिव केसों की संख्या 740 से ज्यादा हो गई है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड अस्पताल में जारी है. वहीं कोरोना से छत्तीसगढ़ में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details