छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद में आदिवासी समाज का रेल रोको प्रदर्शन, 32 फीसदी आरक्षण की कर रहे मांग

By

Published : Nov 15, 2022, 11:49 AM IST

Updated : Nov 15, 2022, 12:28 PM IST

Balod latest news बालोद जिले में आरक्षण का मामला तेजी से तूल पकड़ता जा रहा है. पूरे प्रदेश में 32% आरक्षण को लेकर आदिवासी समाज एकजुट हो चला है. समाज ने सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया है. बालोद जिले में आदिवासी समाज ने 32% आरक्षण की मांग लेकर प्रमुख रेल मार्ग को जाम कर दिया. जिसके बाद से पूरी प्रशासन हरकत में आ गई है.

बालोद में आदिवासी समाज का रेल रोको प्रदर्शन
बालोद में आदिवासी समाज का रेल रोको प्रदर्शन

बालोद : सर्व आदिवासी समाज के लोगों ने बालोद जिले के दल्ली राजनांदगांव मुख्य मार्ग मानपुर चौक को जाम कर दिया. जिससे यातायात पूरी तरह बाधित हो गया. प्रशासन के आला अधिकारी एसडीएम तहसीलदार भी उन से चर्चा करने में जुटे हुए हैं. लेकिन आदिवासी समाज अपनी आरक्षण की मांग को लेकर अडिग है और जोर शोर से नारेबाजी के साथ विरोध कर रहा है.(Rail stop protest on demands of reservation )

रेल मार्ग को किया अवरुद्ध :आदिवासी नेता तुकाराम कोर्राम ने बताया कि '' आदिवासी समाज ने 32% आरक्षण की मांग लेकर बालोद दुर्ग भिलाई रायपुर सहित बस्तर अंचल को रेल मार्ग से जोड़ने वाले प्रमुख रेल मार्ग को भी जाम कर दिया है. वहां पर रेल रोकने की कोशिश आदिवासी समाज कर रहा है. आपको बता दें कि रेल लाइन अंतागढ़ को रायपुर से जोड़ती है. जहां पर आदिवासी रेल रोकने के लिए पटरियों को जाम किए बैठे हैं. पूरे पटरी में उन्होंने अपना सामाजिक ध्वज लहरा दिया है.(reservation of tribal society in Balod )

आदिवासी समुदाय का रेल रोको आंदोलन

ये भी पढ़ें-बालोद में बीजेपी नेता आमने सामने

पारंपरिक वेशभूषा में आदिवासी :आदिवासी समाज इस आंदोलन के दौरान पारंपरिक वेशभूषा में नजर आ रहा है. जो उनकी मूल संस्कृति है. उसी वेशभूषा में भी नजर आ रहे हैं. आदिवासी आरक्षण को फिर से लागू करने को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के लिए आंदोलन का सहारा ले रहे हैं. Balod latest news

Last Updated : Nov 15, 2022, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details