छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद में बाजार के गेट पर प्रशासन की तैनाती, गैर जिम्मेदार व्यापारियों पर गिरी गाज

By

Published : Sep 23, 2020, 4:24 PM IST

बालोद में लापरवाही बरतने वाले दुकानदारों पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. बाजार में व्यापारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ाई थी. ऐसे में अब तहसीलदार की टीम ने कई दुकानों को सील कर दिया है.

municipality-team-took-action-against-shopkeepers-who-were-negligent-in-balod
तहसीलदार की टीम ने कई दुकानों को सील कर दिया

बालोद: कोरोना वायरस की रफ्तार लगातार बढ़ती ही जा रही है. कोरोना मरीजों के आंकड़े हर रोज बालोद स्वास्थ्य विभाग को चौंका रहे हैं. इसे लेकर एक बार फिर प्रशासन ने कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लगाने लॉकडाउन की घोषणा की गई है. बावजूद इसके लोग जागरूकता नहीं दिखा पा रहे हैं. शहर में व्यापारी भी अपने व्यापार से मोह नहीं हटा पा रहे हैं. बाजार में व्यापारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ाई हैं. इस पर अब प्रशासन सख्त नजर आ रहा है.

बालोद में तहसीलदार की टीम ने कई दुकानों को सील कर दिया

लॉकडाउन के बाद भी कुछ व्यापारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में अब तहसीलदार की टीम ने कई दुकानों को सील कर दिया है. बाजार में तहसीलदार, राजस्व संहिता, नगर पालिका की टीम पहुंची. जहां बाजार के सभी गेट को बंद कर दिया. साथ ही 12 बजे के बाद सब्जी की दुकानों को हटाने के आदेश दिए. यह आज बाजार का आखिरी दिन था, जिसके बाद से पूरा जिला कंटेनमेंट जोन में तब्दील हो जाएगा. सब्जी फल की दुकानें भी नहीं लग पाएगी.

बालोद: 169 NHM संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने CMHO को सौंपा इस्तीफा

बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां

प्रशासन की टीम जब शहर भ्रमण में निकली, तो कई दुकानों में लापरवाही नजर आई, जिसके बाद से प्रशासन ने तीन दुकानों को सील कर दिया. वहीं कई दुकानदार प्रशासन की टीम को आते जाते देख अपने शटर बंद करते नजर आए, लेकिन टीम के बाहर निकलते ही बंद दरवाजे से दुकानदारों ने व्यापार चालू दिया. कोरोना काल में लोग सावधानी बरत रहे हैं, लेकिन बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

बालोद में बाजार के गेट पर प्रशासन की तैनाती

कोरोना को लेकर कड़े तेवर में बालोद प्रशासन

बता दें कि बालोद जिले में पिछले एक महीने में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है. जिले में फिलहाल 1 हजार 835 कोरोना मरीज हैं. कोरोना के सभी मरीजों का इलाज कोविड-19 हॉस्पिटल में किया जा रहा है. कुछ लोगों का इलाज होम आइसोलेशन में रखकर किया जा रहा है. प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन का फैसला लिया है. जिलेभर में शाम 6 बजे से कंटेनमेंट जोन के रूप में प्रभावशाली रहेगा. वहीं नियमों का उल्लंघन करने पर प्रशासन कड़े तेवर दिखा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details