छत्तीसगढ़

chhattisgarh

leopard terror in balod: बालोद के रिहायशी इलाके गुरुर में घुसा तेंदुआ, कुत्ते को बनाया शिकार

By

Published : Feb 1, 2023, 9:16 AM IST

छत्तीसगढ़ के कई जिले जंगलों की सीमा से सटे हुए हैं. ऐसे में यहां जंगली जानवर भोजन पानी की तलाश में रिहायशी इलाकों में चले आते हैं. इस बार बालोद के गुरुर इलाके में एक तेंदुआ रिहायशी क्षेत्र में आ गया. तेंदुए ने एक कुत्ते को अपना शिकार बनाया है. तेंदुए की दहशत से इलाके में खौप है.

leopard terror in balod
बालोद के रिहायशी इलाके गुरुर में घुसा तेंदुआ

बालोद: बालोद के गुरुर वन परिक्षेत्र में तेंदुए का टेरर देखने को मिल रहा है. यहां के सोनईडोंगरी गांव के एक निजी फार्म हाउस में तेंदुआ घुस गया था. जहां तेंदुए ने कुत्ते के बच्चे को अपना शिकार बनाया. इस घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत है. सभी वन विभाग से मदद की गुहार लगा रहे हैं. तेंदुए के आतंक का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है. जिसके बाद से वन विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है.



निजी फार्म हाउस में घुसा था तेंदुआ:आसपास के लोगों और वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वहां पर एक निजी फार्म हाउस में तेंदुआ घुसा हुआ था. यह घटना पास लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. अब यह सीसीटीवी का फुटेज वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यह देखा गया है कि तेंदुए ने कुत्ते को अपना शिकार बनाया है. जिसके बाद फार्म हाउस संचालक ने वन विभाग को सूचना दी और उसके बाद से वन विभाग अलर्ट मोड पर है.

ये भी पढ़ें: Leopard terror in Manendragarh: तेंदुए ने युवक को बनाया अपना शिकार



लोगों में डर का माहौल: आसपास के लोगों के लिए इंसानों के साथ साथ जानवरों की सुरक्षा भी बड़ी चुनौती है क्योंकि पालतू जानवरों को लोग अक्सर घरों के बाहर बांधकर रखते हैं ऐसे में तेंदुआ जानवरों को अपना शिकार ना बनाए. इस घटना के बाद आम लोग काफी डरे हुए हैं. वह वन विभाग के निर्देश को फॉलो कर रहे हैं. ताकि किसी बड़ी अनहोनी से बचा जा सके

जंगल से सटे होने की वजह से बालोद में जंगली जानवरों का खतरा ज्यादा:बालोद जिला बीते दो वर्षों से जानवरों का डेरा बना हुआ है. पहले बाघ ने यहां पर डेरा बनाया था. वन विभाग के लिए जंगली जानवरों का रिहायशी इलाके में आना एक चुनौती है. यहां चंदा हाथी की भी दहशत कई दिनों से है. चंदा हाथी के हमले में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. अब तेंदुए की दहशत ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details