छत्तीसगढ़

chhattisgarh

JCCJ Rajendra Kumar Rai Attacks Congress:बालोद के पूर्व विधायक राजेंद्र कुमार राय ने कांग्रेस पर लगाया कमीशनखोरी का आरोप, बीजेपी प्रत्याशी पर भी कसा तंज

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 27, 2023, 10:32 PM IST

JCCJ Rajendra Kumar Rai Attacks Congress:बालोद के पूर्व विधायक राजेंद्र कुमार राय ने कांग्रेस पर कमीशन खोरी का आरोप लगाया है. बीजेपी प्रत्याशी बीरेन्द्र साहू के वीडियो जारी होने पर कहा कि, बड़ा खेल होने वाला है." उनके इस बयान से सियासी हलचल पैदा हो गई.

Rajendra Kumar Rai Attacked Congress
राजेंद्र कुमार राय ने कांग्रेस पर हमला बोला

बालोद के पूर्व विधायक राजेंद्र कुमार राय

बालोद:भाजपा से इस्तीफा देकर जेसीसीजे का दामन थामने वाले पूर्व विधायक राजेंद्र कुमार राय ने जोगी कांग्रेस पार्टी से गुण्डरदेही विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया है. नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा. उनके बयान से क्षेत्र का सियासी पारा भी चढ़ गया है.

क्या है राजेन्द्र राय के बयान के मायने: राजेन्द्र कुमार राय ने कहा कि, "वर्तमान में कांग्रेस के विधायक कुंवर सिंह निषाद, उनकी 30 से 40 प्रतिशत कमीशन की शिकायत दिल्ली तक है. लेकिन संगठन मुंह बंद करके बैठी हुई है. जिन्हें भाजपा ने टिकट दिया है बीरेंद्र साहू उनके वीडियो भी लगातार जारी हो रहा है. आखिर क्यों वीडियो वायरल हो रहा है? अब तो बड़ा खेल होने वाला है." राजेंद्र कुमार राय के वीडियो जारी होने पर सियासी गलियारों में हलचल मच गई है कि आखिर उनके वीडियो वायरल वाले बयान के क्या मायने हैं.

बीजेपी में नहीं कोई सुनने वाला: पूर्व विधायक राजेंद्र राय ने कहा कि, " बीजेपी में तो कोई सुनने वाला नहीं है. बाहर से आए हुए लोग अपने अंदर में कमांड लेकर रखे हैं. सभी सर्वे को दरकिनार कर टिकट दिया गया है. यहां तक कि हमारे समाज के लोग जब मिलने गए, तब भी उन्हें सम्मान नहीं दिया गया. तभी से मैं नाराज चल रहा था. भाजपा में पूर्व विधायक, पूर्व मंत्रियों का कोई सम्मान नहीं है. ऐसे में मैंने तुरंत इस्तीफा दिया. इसके बाद अमित जोगी का ऑफर आया. अब मैं जोगी कांग्रेस से चुनाव लड़ रहा हूं. अब तो बागी नेताओं की लाइन लगने वाली है."

JCCJ Candidate List In Chhattisgarh: जेसीसीजे की पांचवी लिस्ट में 27 प्रत्याशी, छत्तीसगढ़ की पहली ट्रांसजेंडर मेयर किन्नर मधु बाई भी शामिल
Kanker Tribals Boycott Elections: कांकेर के कोयलीबेड़ा में कथित मुठभेड़ के विरोध में आदिवासियों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान
Political Equation of Surguja Division: सरगुजा संभाग का क्या है चुनावी समीकरण, जानिए

जानिए कौन हैं राजेंद्र राय:राजेंद्र राय राज परिवार के वंशज हैं. इन्होंने साल 2011 में डीएसपी पद से इस्तीफा दिया था. फिर साल 2013 में कांग्रेस से प्रत्याशी बनकर चुनाव लड़े. यहां से उन्होंने जीत दर्ज की. फिलहाल जोगी कांग्रेस पार्टी से वो गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details