छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद: बढ़ते कोरोना के बीच यात्रियों की सघन जांच जारी

By

Published : Mar 19, 2021, 8:35 PM IST

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है. दूसरे राज्यों से आने-जाने वाले लोगों की जांच की जा रही है.

Corona growing rapidly in Balod,बालोद में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है
कोरोना के बढ़ते केस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

बालोदःछत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. आस-पास के जिलों से आने वाले यात्रियों की सघन जांच शुरू कर दी गई है. बस स्टैंड में अस्थाई कैंप लगाकर यहां पर स्वास्थ विभाग के अधिकारी बैठे हुए हैं. दुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव, भिलाई, धमतरी जैसे शहरों और जिलों से आने वाले लोगों की त्वरित जांच की जा रही है. साथ ही आसपास के लोग जिन्हें जांच की आवश्यकता है, वह भी वहां जाकर जांच करा रहे हैं. इसके साथ ही राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं का भी विशेष योगदान बना हुआ है.

बालोद में बढ़ते कोरोना के बीच यात्रियों की सघन जांच जारी

बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर चेकिंग जारी

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बालोद के बस स्डैंड में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ ही जिले के सभी रेलवे स्टेशनों में भी आने-जाने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है. जिससे क्षेत्र में कोरोना का विस्तार ना हो सके. साथ ही मास्क ना पहनने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. बस स्टैंड में राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं ने स्वास्थ्य विभाग को योगदान दिया. जहां एक छोटा सा जांच कक्ष बनाकर कोरोना का टेस्टिंग की जा रही है.

मास्क नहीं पहनने पर मंत्री अमरजीत भगत का बेतुका बयान

कोरोना जांच में लाई गई तेजी

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 जांच में तेजी लाई है. सभी प्रमुख बस स्टैंड परिसर में आने-जाने वाले यात्रियों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. सात ही लोगों को किसी तरह की समस्या ना हो इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है. स्वास्थ विभाग ने कोविड-19 टेस्ट के लिए ज्यादा मात्रा में किड्स ग्रामीण स्वास्थ्य अधिकारियों और चलित इकाइयों को दिया है. बालोद जिले की बात करें तो वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 56 है. रोजाना आधा दर्जन मामले सामने आने लगे हैं. जिससे एक बार फिर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details