छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ganja smuggling in Balod: बालोद में गांजे की तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार, तीन लाख से अधिक का गांजा जब्त

By

Published : Feb 5, 2023, 5:21 PM IST

बालोद पुलिस ने गांजा तस्करों पर कार्रवाई की है. रविार को पुलिस ने तीन लाख से अधिक का गांजा जब्त किया है. दो आरोपियों को गांजा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर पुलिस ने एक वाहन को भी जब्त किया है.balod crime news

ganja smuggling in Balod
बालोद पुलिस ने गांजा तस्करों पर कार्रवाई की

बालोद: बालोद के गुरुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपियों के पास से 33 किलो से ज्यादा का गांजा जब्त किया गया है. आरोपी मध्यप्रदेश पासिंग के वाहन में गांजा तस्करी की घटना को अंजाम दे रहे थे. तस्करों के पास से बरामद गांजे की कीमत तीन लाख रुपये से ज्यादा है.

ओडिशा से मध्यप्रदेश पहुंचाई जा रही थी गांजे की खेप: ये गांजे की खेप ओडिशा से एमपी पहुंचाई जा रही थी. लेकिन बालोद में पुलिस ने गांजा तस्करों को धर दबोचा. पुलिस ने मुखबिर और इंटेलीजेंस टीम की सूचना पर यह कार्रवाई की है. ओडिशा से लगातार गांजे की खेप छत्तीसगढ़ होते हुए दूसरे राज्य ले जाई जाती है. लेकिन इस बार बालोद पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए इस तस्करी को विफल कर दिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक वाहन बरामद किया है. जिसकी कीमत सात लाख रुपये बताई जा रही है. इस वाहन में 33 किलो से ज्यादा गांजा रखा गया था.

मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं आरोपी:पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. पहले आरोपी का नाम शोक हरण है. जबकि दूसरे आरोपी का नाम मनोज कुमार है. शोक हरण एमपी के अनूपपुर का रहने वाला है. तो वहीं मनोज कुमार अभनपुर का रहने वाला है. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें: dhamtari crime news: धमतरी में पांच लाख से ज्यादा का गांजा बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

वाहन की सीट में छिपा कर रखा था गांजा: पुलिस ने बताया कि बालोद के फागुनदाह तिराहा के पास वाहनों की जांच की जा रही थी. इसी दौरान यह वाहन आया. दोनों व्यक्तियों को संदिग्ध देखने पर रोककर पूछताछ की गई. इन्होंने पुलिस को चकमा देने के लिए पिछली सीट के पीछे 7 पैकेट गांजा को दबाकर रखा था. जिसका वजन करने पर पाया गया कि गांजा 33 किलो से ज्यादा है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है.


ओडिशा से होती है गांजे की तस्करी:हाल के दिनों में छत्तीसगढ़ को गांजे की तस्करी के लिए तस्करों ने निशाने पर लिया है. वह लगातार ओडिशा से छत्तीसगढ़ होते हुए कई बड़ी तस्करी को अंजाम देने की कोशिश करते हैं. लेकिन पुलिस की सतर्कता की वजह से कई मामलों में गांजा तस्कर गिरफ्तार किए जा रहे हैं. ओडिशा के मल्कानगिरी और जाजपुर से लगातार गांजे की खेप आती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details