छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Balod : कूलर ने ले ली युवक की जिंदगी

By

Published : May 9, 2023, 1:59 PM IST

बालोद में कूलर ने एक शख्स की जान ले ली.बताया जा रहा है कि कूलर में करंट दौड़ रहा था.जिसके संपर्क में युवक आ गया. घटना के बाद परिवार में शोक का माहौल है.

Cooler killed person in Balod
कूलर ने छीन ली जिंदगी

बालोद :गर्मियों के दिनों में लोग ठंडक के लिए कूलर का इस्तेमाल करते हैं.लेकिन कभी कभी यही कूलर आपकी जान का दुश्मन बन जाता है. बालोद में ऐसे ही एक घटना में कूलर ने शख्स की जान ले ली. 33 साल के एक शख्स ने कूलर में पानी भरने के बाद उसे स्टार्ट किया.इस दौरान पूरे कूलर में करंट दौड़ रहा था. लेकिन इस बात से अनजान जैसे ही शख्स ने कूलर को छुआ, उसे जोरदार झटका लगा.करंट इतना तगड़ा था कि मौके पर ही शख्स की मौत हो गई.

कहां हुई घटना :घटना बालोद जिले के साल्हेटोला गांव की है. 33 साल के मनीराम गोड़ ने गर्मी से राहत पाने के लिए कूलर चालू किया. कूलर चालू होने के बाद उसके सभी हिस्सों में करंट दौड़ गया. मनीराम ने जैसे ही कूलर को छुआ उसे करंट लग गया. परिवार वालों ने तुरंत मनीराम को अस्पताल पहुंचाया.लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.


परिजनों को नहीं थी करंट की जानकारी : मृतक के परिजनों ने बताया कि '' गर्मी में कई साल से कूलर का उपयोग कर रहे हैं. लेकिन ऐसी घटना नहीं हुई थी.'' घरवालों को ये भी नहीं पता था कि कूलर में करंट है.यदि किसी को भी पता होता तो शायद मनीराम की जान बच जाती. परिवार वालों ने घटना के बाद कूलर को इलेक्ट्रिशियन से चेक कराया है.

ये भी पढ़ें- नशे की हालत में पुल से गिरा युवक, सिर में चोट लगने से मौत

टिन के कूलर से सावधान :आपको बता दें कि स्टील या टीन के कूलर में अक्सर करंट आने की शिकायत रहती है. इसलिए इस तरह के कूलर को बड़ी ही सावधानी से उपयोग करना चाहिए.विंडो कूलर्स को घर से बाहर ही फिट करवाना चाहिए ताकि किसी का भी संपर्क उससे ना हो. वहीं हो सके तो प्लास्टिक के कूलर्स का इस्तेमाल करें ताकि अनहोनी ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details