छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद कलेक्टर ने संभाला पदभार, बोले- 'कोरोना की रोकथाम और सुपोषण योजना पर करेंगे काम'

By

Published : May 29, 2020, 8:02 PM IST

बालोद के नए कलेक्टर जनमेजय महोबे ने पदभार ग्रहण कर लिया है. उन्होंने कहा कि वे कोरोना के साथ-साथ बच्चों को सुपोषित करने का भी लक्ष्य रखेंगे.

balod collector janmejay Mahobe
नवीन कलेक्टर जन्मजय मोहबे

बालोद : जिले के नवीन कलेक्टर जनमेजय महोबे ने पदभार ग्रहण किया. उन्होंने अधिकारियों के साथ जिले की व्यव्थाओं के संदर्भ में बैठक की. मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि सुपोषण योजना के तहत जिले को सुपरहित करना उनका पहला लक्ष्य रहेगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि शासन से जो भी महत्वाकांक्षी योजना संचालित हैं, उन्हें जिले में लागू करना उनकी प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने कहा कि साथ ही वर्तमान में कोरोना संक्रमण जिससे पूरा देश लड़ रहा है, उसे बालोद जिले में बढ़ने से रोका जाएगा.

कलेक्टर ने संभाला पदभार

कलेक्टर ने बताया कि जिले में 24 केस सामने आए हैं, संवेदनशीलता को देखते हुए जिले में सारी सुविधाएं सुनिश्चित की जा रही हैं. पुलिस अधीक्षक के साथ लगातार मीटिंग चल रही है. अस्पताल का निरीक्षण भी किया जा रहा है. जो भी सेंटर्स हैं, उनका भी निरीक्षण किया गया. कलेक्टर ने कहा है कि जो भी मजदूर बाहर से आ रहे हैं, हमें उनकी सुरक्षा का भी ध्यान रखना है. वहीं सुपोषण योजना के संबंध में कहा कि 'वजन त्योहार' के माध्यम से जिले में 70% सुपोषण के मामले सामने आए हैं, जो कि जिले के लिए अच्छी बात है. कलेक्टर ने जिले वासियों के नाम संदेश भी दिया है.

पढ़ें :बालोद: कलेक्टर जनमेजय महोबे ने संभाला पदभार, पूर्व कलेक्टर ने किया स्वागत

गुरुवार को पदभार ग्रहण किया

जिले के नवपदस्थ कलेक्टर जनमेजय महोबे ने गुरुवार को संयुक्त जिला कार्यालय में पदभार ग्रहण किया. इस अवसर पर निवृत्तमान कलेक्टर रानू साहू ने उन्हें कार्यभार सौंपकर उनका स्वागत किया. कलेक्टर महोबे ने पदभार ग्रहण करने के बाद संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टोरेट के अधिकारियों-कर्मचारियों से परिचय कर उन्हें निर्देशित किया. इस दौरान कार्यालय में अपर कलेक्टर ए.के.वाजपेयी और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश कुमार चन्द्राकर मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details