छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kanker Koror Road Accident: बालोद के दो बच्चों का अंतिम संस्कार, पूरा गांव फफक पड़ा

By

Published : Feb 10, 2023, 1:11 PM IST

Updated : Feb 10, 2023, 3:04 PM IST

कांकेर के कोरर में ट्रक और ऑटो की टक्कर में 7 बच्चों की मौत हो हुई. इस हादसे ने बच्चों के परिजनों के ऊपर दुखों का पहाड़ खड़ा कर दिया. जिस किसी ने भी इस हादसे के बारे में जाना उनकी आंखें नम हुई.वहीं अपने जिगर के टुकड़ों का हाल देखकर बच्चों के परिजनों को संभालना मुश्किल हो रहा है. दुख की इस घड़ी में प्रशासन ने परिजनों को ढ़ांढस बंधाया है.लेकिन सवाल सिर्फ इतना है कि आखिर क्यों मासूम की जान इतनी सस्ती हो गई. Kanker Road Accident

Kanker Koror Road Accident Update
कांकेर रोड एक्सीडेंट में बालोद के बच्चों की मौत

बालोद : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोरर में एक बड़ी दुर्घटना ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया. कोरर में एक ट्रक ने बच्चों से भरे ऑटो को टक्कर मार दी. जिससे ऑटो में सवार 7 स्कूली बच्चों की मृत्यु हुई. 5 बच्चों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया था. वहीं 2 बच्चों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा. इस घटना का सदमा बालोद जिले में भी लगा है.दो बच्चे बालोद जिले के गुरुर विकासखंड के ग्राम धनेली के रहने वाले थे. दोनों मासूम बच्चों की मृत्यु ने पूरे परिवार को गहरे सदमे में डाल दिया है. स्थानीय विधायक संगीता सिन्हा वहां ढ़ांढस बंधाने पहुंचे और एक भावुक पोस्ट भी शेयर किया.

कौन थे मृत बच्चे :कांकेर जिले के कोरर में हुई सड़क दुर्घटना में ग्राम धनेली के भाई-बहन मानव और कुमकुम की अकस्तमात मृत्यु हुई है. स्थानीय लोगों से जब बात की गई तो पता चला कि दोनों भाई-बहन और उनका पूरा परिवार मूल रूप से बालोद जिले का रहने वाला है. लेकिन धनेली में घर खरीदा था. यहीं खेती किसानी का कार्य कर अपना जीवन यापन करते थे.

विधायक भी अंतिम कार्यक्रम में हुईं शामिल : संजारी बालोद विधानसभा क्षेत्र की विधायक संगीता सिन्हा ने पीड़ित परिवार के बीच जाकर उनके शोक कार्यक्रम में शामिल हुईं. इसके बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक भावुक पोस्ट भी डाला. विधायक ने लिखा कि "बच्चे परिवार की जान होते हैं. उनकी खिलखिलाती हंसी अगर किसी दुर्घटना की भेंट चढ़ जाए तो माता-पिता और परिवार को असहनीय पीड़ा देती है.यह पीड़ा उम्र भर दिलों में घर कर जाती है."

शासन से मिलेगी सहायता :विधायक की करीबी माने जाने वाले सुमीत राजपूत ने बताया कि '' भानुप्रतापपुर से तहसीलदार भी यहां आने वाले हैं और विधायक उनका इंतजार कर रहे हैं. शासन एवं प्रशासन की तरफ से बच्चों के परिवार वालों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.''

ये भी पढ़ें-कांकेर में सड़क हादसा सात बच्चों की मौत

कैसे हुआ था हादसा :कांकेर में कोरर के पास भीषण सड़क हादसा हुआ था.स्कूल से छुट्टी के बाद आयुष केंद्र कोरर के पास तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को जोरदार टक्कर मारी थी. घटना इतनी जबरदस्त थी कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए.इस हादसे में 7 बच्चों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि ऑटो में 8 बच्चे सवार थे. यह कांकेर जिले के कोरर थाना क्षेत्र का मामला है. इस दुर्घटना में ऑटो में सवार 5 बच्चों की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हुई थी. वहीं 2 और बच्चों ने अस्पताल में दम तोड़ा.

Last Updated : Feb 10, 2023, 3:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details