छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद में फिर हुआ कोरोना ब्लास्ट, एक साथ मिले 32 कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Aug 17, 2020, 12:28 AM IST

बालोद जिले में एक साथ 32 कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. जानकारी के मुताबिक सभी कोरोना संक्रमित व्यापारी हैं, जिनको स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 अस्पताल लाने की तैयारी में जुटा हुआ है.

32-corona-virus-positive-patients-found-in-balod
बालोद में मिले कोरोना के 32 मरीज

बालोद:जिले मेंलॉकडाउन खुलने के बाद से संक्रमण का दायरा बढ़ता ही जा रहा है. यह दूसरी दफा है जब कोरोना ब्लास्ट हुआ है. जिले में पहली बार एक ही दिन में 32 नए कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज मिले हैं. इससे पहले एक ही दिन में 24 मरीज मिले थे, लेकिन रविवार को पहली बार 32 मरीज एक ही दिन में मिले हैं, जिसने अब प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. सभी नए संक्रमितों को स्वास्थ्य विभाग अस्पताल ले जा रहा है. साथ ही संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है.

रविवार को कोरोना वायरस के 32 नए मरीज मिलने के साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या 77 हो चुकी है. जिला मुख्यालय के पास का करही भदर गांव कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है. यहां पिछले दिनों 6 मरीज मिले थे. वहीं रविवार को भी यहां 6 मरीजों की पहचान की गई है, जिससे गांव के साथ स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. जानकारी के मुताबिक जो संक्रमित मरीज मिले हैं सभी व्यापारी बताए जा रहे हैं.

बालोद में कोरोना के कुल 77 एक्टिव केस
बता दें कि स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में रविवार को कुल 32 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही रविवार को 8 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. इसके अलावा अब जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 181 हो गई है, जिसमें से 104 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. जबकि 77 लोगों का उपचार जारी है. राहत की बात ये है कि बालोद जिले में अब तक किसी भी कोरोना संक्रमितों की मौत नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details