छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुष्कर्म पीड़िता से टीएस सिंहदेव ने की मुलाकात, सरकार से हर मदद का दिया आश्वासन

By

Published : Oct 14, 2020, 6:32 PM IST

Updated : Oct 14, 2020, 7:18 PM IST

स्वास्थ्य और पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव बलरामपुर पहुंचे और नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पीड़ित परिवार से मुलाकात की. सिंहदेव ने सरकार की तरफ से परिवार की मदद की बात कही.

मंत्री सिंहदेव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की
मंत्री सिंहदेव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की

बलरामपुर : जिले के वाड्रफनगर विकासखंड के लोधी में हुए नाबालिग के साथ बलात्कार के मामले ने प्रदेश के स्वास्थ्य और पंचायत मंत्री टीएस सिंह देव पीड़ित परिवार से मिलने लोधी ग्राम पहुंचे. तमाम प्रशासनिक अम्लों की मौजूदगी में सिंहदेव ने पीड़िता और उनके परिवार से लगभग 1 घंटे तक मुलाकात की. इस दौरान मंत्री ने पीड़ित परिवार को तमाम प्रशासनिक सहायता देने का आश्वासन भी दिया.

टीएस सिंहदेव बलरामपुर पहुंचे

पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद मंत्री ने बताया कि वह घटना के बाद से ही परिवार के साथ मोबाइल से संपर्क पर थे. हर पल की जानकारी ले रहे थे. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने पीड़िता की शिक्षा और शादी का बीड़ा प्रशासन द्वारा उठाए जाने का वादा किया. साथ ही परिवार को 3 एकड़ भूमि वन पट्टे के आधार पर देने की बात भी कही है, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह काफी शर्मनाक घटना है और इसमें जागरूकता की जरूरत है.

पढ़ें:बलरामपुर: नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी गिरफ्तार, बीजेपी ने की कड़ी कार्रवाई की मांग


शिव-पार्वती, राधे-कृष्ण और राम-सीता का उदाहरण

स्वास्थ्य मंत्री ने ऐसी घटनाओं पर भी प्रहार किया, उन्होंने कहा कि नारी और पुरुष एक दूसरे के पूरक हैं. समाज में दोनों का बराबरी का दर्जा है. शिव-पार्वती, राधे-कृष्ण और राम-सीता जैसे चरित्रों का उदाहरण देते हुए समाज में सुधार कर नारी सम्मान की बात कही. साथ ही समय-समय पर जन जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को सामाजिक कुरीतियों को दूर करने की जरूरत बताई.


बलरामपुर में दुष्कर्म की 6 घटनाएं

29 सितंबर : वाड्रफनगर क्षेत्र में 14 साल की किशोरी से गैंगरेप हुआ. तीन नाबालिग आरोपी पकड़े गए.

1 अक्टूबर: रघुनाथ नगर क्षेत्र में 17 साल की किशोरी से गैंगरेप हुआ. परिजन शिकायत लेकर पहुंचे, पर मामला दर्ज नहीं किया गया. पुलिस पर सवाल उठे तो 8 अक्टूबर को FIR हुई. इसमें दो आरोपी गिरफ्तार किए गए.

8 अक्टूबर: रघुनाथ नगर में महिला को नौकरी का झांसा देकर अंबिकापुर में दुष्कर्म. थानों के चक्कर लगवाने के 5 दिन बाद मामला दर्ज हुआ. आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

10 अक्टूबर : कुसमी क्षेत्र में 24 साल की युवती से दुष्कर्म हुआ. इस मामले में भी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

10 अक्टूबर : वाड्रफनगर में ही 5 साल की बच्ची से पड़ोस में रहने वाले 14 साल के किशोर ने दुष्कर्म किया. 3 दिन बाद मामले का पता चलने पर आरोपी को पकड़ा गया.

12 अक्टूबर : रामानुजगंज के राजपुर में मवेशी चराने गई 17 साल की किशोरी से दुष्कर्म हुआ. आरोपी अभी फरार है.

Last Updated :Oct 14, 2020, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details