छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Panchayat by Election 2022 in Balrampur: बलरामपुर त्रि-स्तरीय पंचायत उप चुनाव को लेकर कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक

By

Published : Jan 19, 2022, 9:21 AM IST

बलरामपुर त्रि-स्तरीय पंचायत उप चुनाव (Three tier Panchayat By Election in Balrampur) को तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. इसके तहत पंच, सरपंच एवं जनपद सदस्य के पद पर उप चुनाव की घोषणा राज्य निर्वाचन आयोग ने की है. कलेक्टर कुंदन कुमार व पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने पंचायत उप चुनाव को लेकर अधिकारियों की एक आवश्यक बैठक ली.

Panchayat by Election 2022 in Balrampur
बलरामपुर त्रि-स्तरीय पंचायत उप चुनाव 2022

बलरामपुरः जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत उप चुनाव (Three tier Panchayat By Election in Balrampur) की तैयारी चल रही है. इसके तहत पंच, सरपंच एवं जनपद सदस्य के पद पर उप चुनाव की घोषणा छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा की गई है. कलेक्टर कुंदन कुमार व पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने आगामी पंचायत उप चुनाव को देखते हुए सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, पुलिस, थाना व चौकी प्रभारियों की बैठक ली. वर्चुअल बैठक में कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कहा कि चुनाव को सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाए. 20 जनवरी को बलरामपुर जिले में पंचायत उप चुनाव के लिए मतदान होगा एवं 22 जनवरी को परिणाम घोषित होंगे.

निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराएं चुनाव
कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया की पंचायत उप चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो, ऐसी व्यवस्था की जाय. अधिकारी मतदान तारीख के पूर्व सभी तैयारियों का अवलोकन कर लें तथा सुनिश्चित किया जाए कि मतदान के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण रूप से पालन हो. वोट देने आए लोग मास्क पहनकर ही मतदान करने जाएं. सेनिटाईजर की व्यवस्था मतदान केन्द्रों पर हो. कलेक्टर ने कहा कि सभी आरओ-एआरओ पुलिस बल के साथ मतदान दिवस के दिन केन्द्रों का दौरा करेंगे. कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर बनाएं रखेंगे.


गौरेला पेंड्रा मरवाही में आदर्श आचार संहिता लागू, 21 ग्राम पंचायतों में 'पंचायत चुनाव'
संवेदनशील मतदान केंद्रों पर दुरूस्त कराएं सुरक्षा व्यवस्था
पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रशासन व पुलिस के पास सभी अधिकारियों को आपस में चुनाव के दौरान समन्वय के साथ काम करना है. सामाजिक गतिविधियों पर भी सतत नजर बनाए रखनी है. कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार सभी धरना-प्रदर्शन, जूलूस, रैलियां प्रतिबंधित हैं. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस अधिकारी मतदान केन्द्रों का दौरा कर लें तथा संवेदनशील मतदान केन्द्रों को चिन्हित कर वहां पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details