छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Paddy smuggling in Balrampur: झारखंड से धान लाकर छत्तीसगढ़ में खपाने की थी तैयारी, पुलिस ने 70 बोरी अवैध धान किया जब्त

By

Published : Dec 5, 2021, 3:52 PM IST

छत्तीसगढ़ सीमावर्ती इलाके में धान खरीदी (Chhattisgarh Paddy purchased 2021) के साथ बिचौलिए भी सक्रिय हो गए हैं. बिचौलिये झारखंड से अवैध 70 बोरी धान (Paddy smuggling in Balrampur) छत्तीसगढ़ में खपाने के फिराक में थे. तभी विजय नगर पुलिस (Vijay Police) को जानकारी मिल गई. जिसके बाद पुलिस ने अवैध धान (illegal paddy) को कनहर नदी के किनारे से बरामद किया है.

illegal paddy seized
अवैध धान बरामद

बलरामपुर: जिले में छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार (Instructions of Chhattisgarh government)1 दिसंबर से धान खरीदी ( Chhattisgarh Paddy purchased 2021) शुरू हो गई है. धान खरीदी के साथ बिचौलिए भी सक्रिय हो गए हैं. जिसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह बिचौलियों पर लगाम लगाने में (District Administration Rein in middleman) लगा हुआ है. जिले से लगे हुए अंतर्राज्यीय सीमा (Interstate Border) झारखंड (Jharkhand), उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh), मध्य प्रदेश (madhyapradesh) पर भी कड़े पहरे बैठा दिए गए हैं, ताकि कोई भी धान की हेराफेरी ना कर सके.

बलरामपुर में धान की तस्करी

यह भी पढ़ें:Nirmal Infra Home chitfund company: छत्तीसगढ़ में 13 करोड़ की ठगी करने वाले 6 डायरेक्टर पकड़े गए, एमपी के है सभी आरोपी

पुलिस जांच में जुटी

विजयनगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि जिले के चिनिया के कनहर नदी के पास झारखंड से अवैध धान छत्तीसगढ़ के कनहर नदी के किनारे रखी हुई है. जिस पर तत्काल विजय नगर पुलिस ने एक्शन लिया. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने अवैध धान को बरामद किया. इस तरह धान की तस्करी को पुलिस ने रोक दिया.

झारखंड से छत्तीसगढ़ में धान खपाने की कोशिश को पुलिस ने किया फेल

विजय नगर थाना प्रभारी धीरेंद्र बंजारे ने बताया कि झारखंड से छत्तीसगढ़ में अवैध धान खपाने का खेल शुरू हो गया है. जिसके बाद पुलिस लगातार सक्रिय है. पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने 70 बोरी अवैध धान को जब्त किया है. इससे पहले भी बलरामपुर में पुलिस ने 60 बोरी अवैध धान को जब्त किया था. पुलिस लगातार धान की अवैध तस्करी पर लगाम लगाने की कोशिश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details