छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर: शौचालय निर्माण के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा, सरपंच-सचिव ने राशि अपने खाते में डलवाई

By

Published : Oct 31, 2020, 2:38 PM IST

बलरामपुर के साहपुर में शौचालय निर्माण में पंच और पंचायत सचिव के फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है. जिला पंचायत सदस्य ने इसकी शिकायत विभाग में की है. फिलहाल अधिकारी इसकी जांच करने की बात कर रहे हैं.

fraud-has-come-to-light-in-the-name-of-a-toilet-in-balrampur
फर्जीवाड़ा

बलरामपुर:जिले के कुसमी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत साहपुर में शौचालय निर्माण में एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. जिला पंचायत सदस्य अंकुश सिंह ने इस मामले को लेकर काफी चौकाने वाले खुलासे किए हैं

शौचालय निर्माण में फर्जीवाड़ा

पढ़ें- बलरामपुर: भालू के हमले से दो ग्रामीणों की मौत, दहशत में लोग

ग्राम पंचायत साहपुर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत लाखों रुपए की लागत से पहले 252 शौचालयों का निर्माण करना था. अभी कुछ महीने पहले भी एसबीएम के तहत ही 35 शौचालयों के निर्माण की स्वीकृति मिली थी. स्वीकृति मिलने के बाद लगभग 5 लाख रुपए की राशि भी पंचायत को मिल गई थी, लेकिन यहां पंचायत सचिव और गांव के एक पंच ने मिलकर बिना शौचालयों का निर्माण कराए ही पूरे पैसों का आहरण कर लिया.

अधिकारियों ने कही जांच की बात

जिला पंचायत सदस्य अंकुस सिंह ने जब इसकी शिकायत की और जांच टीम जब गांव पहुंची, तो पता चला की पंच ने शौचालय निर्माण की पूरी राशि फर्जी तरीके से अपने निजी खाते में डलवा लिया था और उसका उपयोग कर रहा था.जांच में पाया गया की पंच और पंचायत सचिव ने मिलकर लगभग 4 लाख 5 हजार रुपए की राशि को अपने निजी खाते में डलवा लिया था और शौचालय का निर्माण अधूरा करवाकर उसे पूर्ण बता दिया था. जांच के दौरान मामला सामने आने के बाद हर तरफ हडकंप मचा हुआ है. अधिकारी अब कार्रवाई की बात कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details