छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर में डकैती और लूट की घटना में पूर्व नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Jan 28, 2022, 7:31 PM IST

बलरामपुर पुलिस ने लूटपाट और डकैती के मामले में 6 आरोपी को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी पूर्व में नक्सली थे. पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है.

naxalites arrested
लूट और डकैती के आरोपी गिरफ्तार

बलरामपुर:बलरामपुर पुलिस ने लूटपाट और डकैती के मामले में छह आरोपी को गिरफ्तार किया है. बलरामपुर के एसपी रामकृष्ण साहू ने शुक्रवार दोपहर घटना का खुलासा किया है. सभी आरोपी पहले नक्सली थे. वे सभी पहले भी लूट और हत्या की वारदात में शामिल रहे हैं. पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल दो हथियार को जब्त कर लिया है.

बलरामपुर में छह आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:Fake notes in Raipur bank: रायपुर के बैंक में जमा होते रहे नकली नोट

घर में घुसकर वारदात को दिया था अंजाम

आरोपियों ने बीते 12 जनवरी को बलरामपुर के मानपुर गांव में लूट और डकैती की घटना को अंजाम दिया था. आरोपियों ने रविन्द्र गुप्ता के घर को निशाना बनाया . रात में 6 नकाबपोश बंदूकधारियों ने घर में मौजूद लोगों को पहले बंधक बनाया. फिर जान से मारने की धमकी देकर 2 लाख रुयये से ज्यादा की लूट को अंजाम दिया. 13 जनवरी की सुबह पीड़ित ने चलगली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई थी. इस घटना में पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले, जिससे खुलासा हो पाया है. सभी आरोपी पूर्व में नक्सली रह चुके हैं और जेल जा चुके हैं.

आरोपियों को भेजा गया जेल
सभी 6 पूर्व नक्सलियों को आईपीसी की धारा 395, 120 (B) तथा आर्म्स एक्ट की धारा 25, 27 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया.उसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. अदालत ने सभी 6 आरोपियों को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details