छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Elephants attack in Balrampur: लुरगी में हाथियों ने मचाया उत्पात, 7 घरों को किया क्षतिग्रस्त

By

Published : Jan 1, 2022, 7:52 PM IST

बलरामपुर में हाथियों का आतंक देखने को मिला है. जिले के रामचंद्रपुर विकासखंड अंतर्गत लुरगी गांव में हाथियों ने काफी उत्पात मचाया है. हाथियों के झुण्ड ने सात घरों को निशाना बनाया और क्षतिग्रस्त कर दिया. घरों में मौजूद लोगों ने किसी तरह से अपनी जान बचाई. गांव में दहशत का माहौल है.

Elephants terror in Balrampur
बलरामपुर में हाथियों का आतंक

बलरामपुरःजिले के रामचंद्रपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम लुरगी में हाथियों ने उत्पात मचाया. हाथियों ने सात घरों को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. घर में रह रहे लोगों ने किसी तरह से अपनी जान बचाई. रामचंद्रपुर विकासखंड झारखंड से लगा सीमावर्ती क्षेत्र है. वन विभाग के अनुसार घरों को तोड़ने के बाद 2 हाथी कनहर नदी को पार करके झारखंड की तरफ चले गए.

मतरी बिजली विभाग ने काट दिया स्कूल में बिजली का कनेक्शन, अंधेरे में देश का भावी भविष्य

वन विभाग ने दिया मुआवजे का आश्वासन

जंगली हाथियों ने अचानक हमला करके 8 घरों को तोड़ दिया. घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. हाथियों ने घरों के खपरैल छप्पर को भारी नुकसान पहुंचाया. ग्रामीणों ने बताया कि 2 हाथियों ने घरों को तोड़ने के बाद कनहर नदी पार कर लिया और झारखंड की सीमा में प्रवेश कर गए. बलरामपुर DFO लक्ष्मण सिंह और रामानुजगंज फोरेस्ट रेंज के रेंजर संतोष पाण्डेय मौके पर पहुंचे. उनके साथ वनविभाग की टीम रही. वन विभाग ने क्षतिग्रस्त मकानों का जायजा लिया और नुकसान के जायजा लेकर मुआवजे का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details