छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर पुलिस ने कैसे सुलझाया ब्लाइंड मर्डर का केस, जानिए !

By

Published : Jun 13, 2022, 10:30 PM IST

बलरामपुर पुलिस ने एक महिला के ब्लाइंड मर्डर के केस को सुलझा (Blind Murder case in Balrampur) लिया है. पुलिस ने आरोपी को अंबिकापुर से गिरफ्तार (Balrampur Police got Success in Solving mystery of Blind Murder) किया है. जानिए कैसे पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर केस सुलझाया.

balrampur crime news
बलरामपुर की डवरा पुलिस

बलरामपुर: बलरामपुर पुलिस को महिला के अंधे कत्ल कि गुत्थी को सुलझाने में सफलता मिली (Balrampur Police got Success in Solving mystery of Blind Murder) है. बलरामपुर की डवरा पुलिस ने आरोपी देवसाय को अंबिकापुर से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी देवसाय से पूछताछ करने पर उसने कोपली कोडा़कू की हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है.


बलरामपुर जिले के डवरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बीते 18 मार्च से महिला कोपली कोड़ाकू रहस्यमयी तरीके से अचानक लापता हो गई थी. महिला के पति सोमारू कोड़ाकू ने अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट डवरा थाने में दर्ज कराई थी. 12 अप्रैल 2022 को महिला का कंकाल मिला.उसके वस्त्रों से पुलिस ने महिला की पहचान की.


गला दबाकर की थी महिला की हत्या:पुलिस की पूछताछ में आरोपी देवसाय कोड़ाकू ने बताया कि, उसने गला दबाकर 53 वर्षीय कोपली कोड़ाकू की हत्या कर दी. तथा शव को छिपाने के लिए कंधे पर लादकर ले जाकर कोचली नाला के समीप कपड़े सहित एक गड्ढे में दफना दिया. जानवरों ने महिला के शव को नोचकर गड्ढे से बाहर निकाल दिया था सिर्फ कंकाल बचा हुआ था.



अंबिकापुर में खलासी का काम करता है आरोपी:पुलिस ने हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए संदेह के आधार पर गांव के लोगों से पूछताछ की. तब ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि गांव का देवसाय पिछले तीन महीनों से गांव से गायब है और कहीं दिखाई नहीं दे रहा है. आगे की जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी हत्या करने के बाद गांव छोड़कर फरार हो गया था. वह पिछले तीन महीनों से अंबिकापुर में रहकर बस में खलासी का काम कर रहा था.


न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी:बलरामपुर डवरा चौकी प्रभारी आरके कश्यप के मुताबिक पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने सारा सच उगल दिया. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details