छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर: भाजयुमो ने सीएम का पुतला किया दहन, रायपुर में हुए गैंगरेप का विरोध

By

Published : Nov 24, 2020, 1:58 PM IST

रायपुर में नाबालिग से गैंगरेप की घटना के खिलाफ बलरामपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला फूंका. उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया.

bjp-yuva-morcha-protest-against-rape-held-raipur-in-balrampur
बीजेपी युवा मोर्चा का विरोध-प्रदर्शन

बलरामपुर:राजधानी में नाबालिग के साथ गैंगरेप की घटना के खिलाफ भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. उन्होंने सीएम भूपेश बघेल का पुतला भी फूंका. उन्होंने बढ़ते अपराध और खराब कानून-व्यवस्था पर जमकर निशाना साधा. बिगड़ती कानून-व्यवस्था के विरोध में बलरामपुर जिला मुख्यालय में भाजयुमो ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के रेप जैसे मामलों पर दोहरे चरित्र और स्तरहीन राजनीति बंद करने और सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हाथरस की तर्ज पर रायपुर के भी पीड़ित परिवार से रायपुर मिलने आने की मांग की.

भाजयुमो ने सीएम का पुतला किया दहन

भाजयुमो के कार्यकर्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार महिला के साथ होने वाले अपराधों की रोकथाम में फेल हुई है और इनकी दोहरी नीति है.

पढ़ें- आदिवासी नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, हिरासत में 4 संदेही

छत्तीसगढ़ में नाबालिगों से अपराध बढ़े

छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से आए दिन नाबालिग बच्चियों से अपराध के मामले सामने आ रहे हैं. दुष्कर्म, छेड़छाड़, हत्या जैसे गंभीर मामले लगातार सामने आ रहे हैं. कई जिलों के आंकड़े चौंकाने वाले हैं. जैसे बेमेतरा जिले में अलग-अलग थानों और चौकियों में पिछले 9 महीने में 38 दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की गई है. जिसमें सबसे ज्यादा नाबालिग लड़कियों को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के केस हैं. वहीं प्रदेश की न्यायधानी और राजधानी में भी लगातार रेप केस सामने आ रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में बढ़ते रेप के आकंडे़

  • बिलासपुर में एक आरोपी ने नशीला पदार्थ सुंघाकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया था.
  • बिलासपुर में शराब पिलाकर नवविवाहिता से उसके पति और ससुर ने दुष्कर्म किया था.
  • गरियाबंद में एक ही वक्त में दो लड़कियों को घर से भगाया था आरोपी.
  • गरियाबंद में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के बाद वीडियो आरोपी ने किया था वायरल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details