छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bitter cold in Rural areas: बलरामपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड, ग्रामीणों को अलाव का सहारा

By

Published : Jan 17, 2022, 10:45 PM IST

Bitter cold in rural areas in Balrampur: बलरामपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड से बचने को लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

Severe cold in rural areas of Balrampur
बलरामपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड

बलरामपुर:बलरामपुर के पहाड़ी क्षेत्रों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. शीतलहर के कारण ठंड में बढ़ोतरी हुई है. तापमान में और भी ज्यादा गिरावट आ चुकी है. सोमवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. पहाड़ी और ग्रामीण क्षेत्रों में लोग घर में रहने को मजबूर हैं. अलाव ही लोगों का सहारा बना हुआ है. गर्म कपड़ों के बिना घर से बाहर निकलना मुश्किल हो चुका है.

यह भी पढ़ेंःउत्तर भारत में शीतलहर का कहर, जानें मौसम का हाल

शीतलहर की चपेट में बलरामपुर

बलरामपुर में 4-5 दिनों तक बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि (Unseasonal Rain and Hailstorm) के बाद मौसम खुलने से तापमान में गिरावट आई. ठंड से ठिठुरन अधिक बढ़ गई है. ग्रामीण क्षेत्रों में सर्दी का सितम जोरों पर है. कड़ाके की ठंड से निजात पाने को ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अलाव ताप रहे हैं. हालांकि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी स्तर पर अलाव की व्यवस्था फिलहाल नहीं हो सकी है.

लुढ़का पारा, बढ़ी ठंड

छत्तीसगढ़ के उत्तरी छोर पर स्थित बलरामपुर में यहां की भौगोलिक स्थिति के कारण आमतौर पर ठंड का प्रभाव अधिक रहता है. तापमान में गिरावट से ठंड बढ़ गई है. सोमवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details