छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Farmer Dies Of Snake Bite: धान के खेत में रोपा लगवाने गए किसान की सांप काटने से मौत

By

Published : Jul 22, 2023, 1:17 PM IST

Balrampur News बलरामपुर के एक किसान की सांप काटने से मौत हो गई. सांप काटने के बाद परिजन इलाज के लिए अस्पताल लेकर जाने लगे लेकिन रास्ते में ही किसान की मौत हो गई.

Farmer Dies Of Snake Bite
बलरामपुर न्यूज

बलरामपुर: जिले में बारिश का मौसम शुरू होते ही सर्पदंश के मामले बढ़ने लगे हैं. रामचंद्रपुर विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बगरा में धान की फसल का रोपा लगवाने के लिए गए एक किसान को सांप ने काट लिया. जहर फैलने के बाद हालत खराब होने लगी तो परिजन अस्पताल लेकर गए लेकिन किसान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

सर्पदंश के बाद पैदल ही एक किलोमीटर चलकर पहुंचे घर: रामचन्द्रपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बगरा में किसान नंदू पाल अपने खेत में धान का रोपा लगवाने के लिए गया था. किसान नंदू पाल खेत के किनारे बने मेढ़ पर बैठा हुआ था. इसी दौरान अचानक जहरीले सांप ने उसके दाहिने हाथ की कोहनी में काट लिया. सांप काटने के बाद किसान करीब एक किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर पहुंचा और परिजनों को सांप काटने की जानकारी दी.

Snake Hostage In Surajpur : सांप के काटने से 3 साल के बच्चे की मौत, जिंदा करने की आस में परिजनों ने सांप को बनाया बंधक
Snake In Dowry: कोरबा की संवरा जनजाति, दहेज में देते हैं सांपों का तोहफा, सांप नहीं तो शादी नहीं

अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत: ये सुनते ही घरवालों के होश उड़ गए. तुरंत उन्हें रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रास्ते मं ही नंदूपाल की मौत हो चुकी थी. रामानुजगंज अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया है. इस पूरे मामले की जानकारी मिलने पर परिजनों को सांत्वना देने के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री रामविचार नेताम भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details