छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Illegal paddy Balrampur: 60 बोरा अवैध धान जब्त

By

Published : Jan 7, 2022, 11:39 AM IST

बलरामपुर पुलिस ने पड़ोसी राज्यों और जिलों से लाकर जिले के धान खरीदी केंद्रों में बेचने की कोशिश करने वालों पर कार्रवाई की है. 60 बोरी धान पिकअप के साथ जब्त किया है. मंडी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. (Action on illegal paddy in Balrampur)

Illegal paddy Balrampur
बलरामपुर में धान का अवैध परिवहन

बलरामपुर: जिले की विजयनगर पुलिस ने अवैध धान परिवहन (Action on illegal paddy in Balrampur) पर बड़ी कार्रवाई की है. पिकअप सहित 60 बोरा धान जब्त किया है. पुलिस ने मुखबिर से सूचना मिलने के बाद ये कार्रवाई की है. पुलिस ने मंडी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पिकअप सहित 60 बोरी धान को जब्त कर लिया.

पिकअप के साथ धान जब्त

जिले में 1 दिसंबर से धान खरीदी की प्रक्रिया चल रही है. इसी दौरान अवैध धान का परिवहन और मंडी में बेचने को लेकर बिचौलिए भी सक्रिए है. विजयनगर पुलिस को सूचना मिली थी ग्राम पंचायत भवरमाल से पिकअप वाहन में अवैध धान (Illegal paddy in Pickup Vehicle) का परिवहन किया जा रहा है. पुलिस ने पिकअप रोककर जब तलाशी ली तो गाड़ी में 60 बोरा धान था. पुलिस ने पिकअप चालक और दो मजदूरों से धान के संबंध में जानकारी मांगी और दस्तावेज दिखाने को कहा तो वे किसी तरह के दस्तावेज नहीं दिखा पाए. इस पर पुलिस ने कार्रवाई कर धान जब्त कर लिया.

Balrampur में अवैध धान पर प्रशासन की कार्रवाई, 270 बोरा अवैध धान जब्त

बिचौलियों पर नकेल कसने प्रशासनिक अमला सचेत

बलरामपुर में धान के अवैध परिवहन व सीमावर्ती जिला (Illegal Transportation of Paddy and Border District) होने के कारण बाहरी राज्यों से लाकर धान खपाने वालों पर पुलिस की टीम निगरानी रख रही है. पड़ोसी राज्य से धान लाकर खपाने वाले बिचौलियों पर नकेल कसने सरकार ने प्रशासनिक अमले को सचेत रहने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details