छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा: दहेज के लिए पत्नी से मारपीट, पति सहित परिवार पर मामला दर्ज

By

Published : Dec 1, 2019, 4:37 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

पत्नी ने पति और परिवार की प्रताड़ना से तंग आकर महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

फाइल

सरगुजा: घरेलु हिंसा और दहेज की मांग से परेशान एक महिला ने अपने पति सहित परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ रविवार को शिकायत दर्ज कराई है.

पत्नी ने आरोप लगाया है कि ससुर, जेठ-जेठानी और पति आए दिन दहेज की मांग करते हैं. साथ ही समय-समय पर उसके साथ मारपीट कर प्रताड़ित करते हैं.

पति सहित परिवार पर मामला दर्ज

पढ़ें : WORLD AIDS DAY: बेसहारा पीड़ित बच्चों का सहारा बना बिलासपुर का 'अपना घर'

दरअसल पीड़िता ने 2007 में दर्रीपारा के एक लड़के के साथ प्रेम विवाह किया था. विवाह के कुछ महीनों बाद ही महिला के साथ घर वाले दहेज के लिए मारपीट करने लगे. शनिवार रात को परिवार के लोगों ने महिला से मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया था. जिसके बाद महिला ने सखी सेंटर में रात गुजारी और रविवार सुबह महिला थाना शिकायत दर्ज कराई है.

Intro:अम्बिकापुर : कोतवाली थाना क्षेत्र की एक महिला ने अपने ससुर, जेठ, जेठानी और अपने पति के खिलाफ महिला थाने में दहेज की मांग को लेकर शिकायत दर्ज कराई है,, पुलिस ने बताया 2007 में महिला ने अम्बिकापुर के दर्रीपारा निवासी के साथ प्रेम विवाह हुआ था ,,विवाह के कुछ महीनों बाद ही महिला के साथ घर वाले दहेज के लिए मार पीट करने लगे ,,महिला ने पुलिस को बताया कि घर पर ससुर,जेठ-जेठानी,पति आए दिन महिला के साथ मारपीट करते है,,घटना दिवस के दिन महिला को घर वालो ने रात को घर से बाहर निकाल दिया,जिसके बाद महिला सखी सेंटर में रात गुजारने के बाद सुबह महिला थाना पहुच कर अपने पति,ससुर,जेठ-जेठानी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है ,इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने 498a34,323,IPC की धारा के तहत मामला दर्ज कर जाँच में जुट गई है।

Body:बाइट 1 - आशा तिर्की, टीआई महिला थाना अम्बिकापुर

वसीम अली अम्बिकापुरConclusion:
Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details