छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Surguja : दरिमा एयरपोर्ट में हुई ट्रायल लैंडिंग, तीन मंत्रियों के उपस्थिति में ट्रायल

By

Published : May 4, 2023, 11:09 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

सरगुजा जिले के दरिमा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा का सपना पूर्व की सरकार के समय से सरगुजा वासी देखते आ रहे हैं. लेकिन केंद्रीय विमानन मंत्रालय के नियमों के कारण अब तक हवाई सेवा शुरू नही हो सकी है. लेकिन एक बार फिर लोगों में उम्मीद जगी है.जल्द ही सरगुजा से हवाई सेवा शुरू हो सकेगी.

Trial landing at Darima Airport in Surguja
सरगुजा के दरिमा रनवे पर ट्रायल लैंडिंग

सरगुजा के दरिमा रनवे पर ट्रायल लैंडिंग

सरगुजा : बुधवार को अचानक सूचना मिली की स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दरिमा एयरपोर्ट जा रहे हैं. एयरपोर्ट में ट्रायल लैंडिंग किया जाना है. हालांकि इससे पहले भी दो बार ट्रॉयल लैंडिंग किये जाने की बात सामने आई थी. लेकिन संभव नहीं हो सका था. लेकिन गुरुवार को ट्रायल लैंडिंग सफलता पूर्वक कर ली गई. इसे लेकर सरगुजा के लोगों में नई उम्मीद जगी है. लोग मानकर चल रहे हैं कि चुनावी साल में दरिमा एयरपोर्ट से दूसरे राज्यों और महानगरों के लिए उड़ान संभव हो सकेगा.

तीन मंत्री ट्रायल के दौरान थे मौजूद :खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और प्रभारी मंत्री शिव डहरिया भी जिले में मौजूद थे. दोनों ही समीक्षा बैठक ले रहे थे. इस अवसर पर दोनों मंत्री भी एयरपोर्ट पहुंचे. ट्रायल किये जाने पर स्थानीय मंत्रियों समेत जिला प्रशासन भी बेहद खुश नजर आया. अब एक उम्मीद है कि जल्द ही हवाई सेवा सरगुजा से भी शुरू की जा सकेगी.

ये भी पढ़ें- सरगुजा में स्वच्छता दीदीयों का बढ़ सकता है वेतन

छोटे विमान में तीनों मंत्रियों ने की सैर : ट्रायल लैंडिंग के बाद छोटे 7 सीटर विमान में तीनों मंत्री और जिले के कलेक्टर कुंदन कुमार को लेकर विमान दोबारा उड़ा. शहर का निरीक्षण कराते हुये दोबारा दरिमा एयरपोर्ट के रनवे पर विमान को उतारा गया. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने तैयारियां जांची और संतुष्ट नजर आएं. अब जल्द ही विमान उड़ाने की अनुमति मिल जायेगी. लेकिन विमान कौन सी कंपनी उड़ाएगी, या उड़ान के माध्यम से संचालित किया जायेगा ये निर्णय केंद्रीय विमानन मंत्रायल लेगी.

Last Updated :Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details