छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा में विद्यार्थियों को चक्का जाम करना पड़ा महंगा, 372 विद्यार्थी प्रयोगिक परीक्षा में फेल

By

Published : Feb 22, 2022, 8:24 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों ने कुछ स्थानीय लोगों के साथ मिलकर एनएच मार्ग पर चक्का जाम किया. छात्रों के प्रदर्शन से विद्यालय का अनुशासन भंग हुआ. विद्यालय प्रशासन ने 372 विद्यार्थियों को प्रायोगिक परीक्षाओं में अनुपस्थित किया है. जिसे छात्र फेल हो गए हैं.

student protest in surguja
छात्रों का प्रदर्शन

सरगुजा:बतौली में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों ने कुछ स्थानीय लोगों के साथ मिलकर एनएच मार्ग पर चक्का जाम किया. इस प्रदर्शन ने विद्यालय की अनुशासन को भंग किया है. चक्का जाम में शामिल होने पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा 372 विद्यार्थियों को प्रायोगिक परीक्षाओं में अनुपस्थित किया गया है. इसकी सूचना सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर को दे दी गई है. इस आधार पर इन्हें इस साल के प्रायोगिक परीक्षा में फेल माना जायेगा.

यह भी पढ़ें:सुहाने सफर का इंतजार खत्म...छत्तीसगढ़ में घटा कोरोना संक्रमण, यात्रा करने से पहले जान लीजिये ये बातें

अनुशासन भंग करने पर हुई कार्रवाई
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि, यह कार्रवाई के लिए सम्पूर्ण जिम्मेदारी विद्यार्थियों की है. विद्यालय के अनुशासन भंग करने के कारण उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी. इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले के विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को सचेत किया है. उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की अनुशासनहीनता का कार्य न करें एवं विद्यालय के अनुशासन एवं गरिमा को बनाए रखें. आगामी 02 मार्च 2022 से आयोजित बोर्ड परीक्षा में संचालित होने वाली उपचारात्मक शिक्षण परीक्षा, बालिका अभिरुचि परीक्षा, विज्ञान एवं गणित ओलम्पियाड परीक्षा एवं अन्य परीक्षाओं का ध्यान में रखते हुए अपने अध्ययन पर केन्द्रित करें.


छात्रों का कहना कि, हिन्दी माध्यम का विद्यालय बंद किया जा रहा है. इसी मुद्दे पर स्थानीय लोगों के साथ विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया था. उसके बाद उन्हें प्रैक्टिकल एग्जाम में फेल किया गया है.

Last Updated :Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details