छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भूपेश कैबिनेट की बैठक, पूर्व IG रविन्द्र भेड़िया को दी गई श्रद्धांजलि

By

Published : Oct 8, 2020, 1:48 PM IST

Updated : Oct 8, 2020, 2:29 PM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हो रही है. बैठक में सबसे पहले पूर्व आईजी रविन्द्र भेड़िया को श्रद्धांजलि दी गई.

Tribute paid to Ravindra bhediya at CM cabinet meeting
रविन्द्र भेड़िया को श्रद्धांजलि

रायपुर:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में सीएम हाउस में कैबिनेट की बैठक हो रही है. इस बैठक में सबसे पहले महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया के पति पूर्व आईजी रविन्द्र भेड़िया को श्रद्धांजलि दी गई. सभी ने 2 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. रविन्द्र भेड़िया का निधन 4 अक्टूबर की देर रात हार्ट अटैक से हो गया था.

कैबिनेट की बैठक

पढ़ें-केशकाल गैंगरेप सुसाइड केस: कब्र खोदकर निकाला गया शव, SIT गठित, 3 आरोपियों से पूछताछ

आज आयोजित कैबिनेट बैठक में धान खरीदी की तारीखों के साथ नए कृषि कानूनों को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार और भी कई बड़े फैसले ले सकती है. बैठक में नए कृषि कानून के स्वरूप और विधिक प्रावधानों पर भी चर्चा हो सकती है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों से इसे लेकर कानून बनाने को कहा है. बैठक में इस पर भी चर्चा की संभावना जताई जा रही है.

विपक्ष कर रहा 1 नवंबर से धान खरीदी की मांग

छत्तीसगढ़ में बीजेपी किसानों और धान खरीदी के मुद्दे को लेकर सड़क पर उतर आई है. संभावना है कि इस पर भी बैठक में चर्चा होगी. दरअसल, बीजेपी छत्तीसगढ़ में 1 नवंबर से धान खरीदी की मांग कर रही है, जबकि पिछले साल 1 दिसंबर से धान खरीदी शुरू हुई थी.

कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

इस बैठक में कई मुद्दों को लेकर चर्चा हो सकती है. कैबिनेट बैठक में छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के पहले बारदाने के संकट को खत्म करने पर भी रणनीति बनाई जाएगी. हर साल किसानों को बारदाने की कमी से जूझना पड़ता है. इसके अलावा कोरोना संक्रमण की रोकथाम और स्कूल-कॉलेज खोले जाने को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

Last Updated :Oct 8, 2020, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details