छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राहुल गांधी को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव नव संकल्प चिंतन कार्यशाला में पारित

By

Published : Jun 2, 2022, 6:51 AM IST

Updated : Jun 2, 2022, 11:00 PM IST

रायपुर में नव संकल्प चिंतन शिविर कार्यशाला के पहले दिन कांग्रेस के सभी नेताओं ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया. (Nav Sankalp shivir raipur)

Rahul Gandhi Congress National President Proposal
राहुल गांधी को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव

रायपुर: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दो दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर कार्यशाला का आयोजन बुधवार को राजधानी रायपुर के माहेश्वरी भवन कमल विहार में शुरू हुआ. संकल्प शिविर में प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा. जिसे सभी ने दोनों हाथ उठाकर समर्थन दिया. इस अवसर पर उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए लिए गए निर्णयों को राज्य में लागू करने पर विमर्श किया गया और कार्य योजना बनाई गई. कार्यशाला में प्रदेश के मंत्री, सांसद, विधायक, निगम मंडल आयोग के अध्यक्ष, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष व पीसीसी के पदाधिकारी उपस्थित रहे. (Rahul Gandhi Congress National President Proposal )

सीएम ने कही ये बातें: रायपुर में आयोजित नव संकल्प शिविर के समापन के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा,"2 दिनों तक शिविर के माध्यम से चिंतन मनन किया गया है. पदयात्रा के माध्यम से लोगों को कांग्रेस पार्टी के सिद्धांत से परिचय कराया जाएगा. विधानसभा जिला स्तर प्रदेश स्तर पर पदयात्रा किया जाएगा. बहुत अच्छे वातावरण में सभी साथियों से चर्चा हुई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उदयपुर में जो चर्चा की गई थी, उसको इंप्लीमेंट किया जाएगा. युवाओं को 50 फीसद से ज्यादा मौका दिया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी घृणा की राजनीति करती है. इसी के विरोध में हम लोग भारत जोड़ो अभियान निकाल रहे हैं. यात्रा से लोगों को जोड़ने पर कहा कि लोगों के बीच हमारी विचारधारा सिद्धांत को लेकर जनता के बीच जाएंगे. सामाजिक समरसता को बनाए रखने के लिए पर हमारी जो संस्कृति है, जो हमारे जन जीवन में रचा बसा है, हम उसको आगे लेकर जाएंगे."

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान



ईडी नोटिस पर बोले बघेल: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को मिले ईडी के नोटिस पर कहा, "उदयपुर में जो चिंतन शिविर आयोजित हुआ है. उधर से भारतीय जनता पार्टी का घबराई हुई है. लेकिन हम डरेंगे नहीं और झुकेंगे नहीं. जहां-जहां चुनाव होते हैं. वहां के नेताओं को बीजेपी तोड़ने का प्रयास करती है. डरा कर धमका कर और 'लालच देकर इनकी पुरानी कार्यशैली रही है."

उदयपुर चिंतन शिविर की रणनीति को किया रिकॉल: मंचीय कार्यक्रम में सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी के उदयपुर चिंतन शिविर में दिए गए संबोधन का वीडियो दिखाया गया. उदयपुर चिंतन शिविर में लिए गए निर्णयों के बारे में एक बार फिर सभी मौजूद नेताओं को बताया गया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने स्वागत भाषण दिया. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अध्यक्षीय उद्बोधन दिया. प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया ने भी मंच पर अपनी बातें रखी.


टीएस सिंहदेव ने कृषि संबंधित बातें रखी:कार्यशाला के दूसरे सत्र की शुरुआत प्रभारी सचिव चंदन यादव के भाषण से हुई. प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव ने कृषि के संबंध में उदयपुर चिंतन शिविर की चिंताओं और कांग्रेस के दृष्टिकोण के बारे में अवगत कराया. उदयपुर चिंतन शिविर में शामिल हुए राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय, सांसद दीपक बैज ने भी संबोधन दिया.

यह भी पढ़ें:कांग्रेस नव संकल्प शिविर आज से शुरू, 250 नेता शामिल

Last Updated :Jun 2, 2022, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details