छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर : बढ़ते संक्रमण ने घटाई यात्रियों की संख्या

By

Published : Apr 2, 2021, 12:15 PM IST

Updated : Apr 2, 2021, 1:44 PM IST

रायपुर में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ अब जिले में यात्रियों की संख्या भी कम हो गई है. ETV भारत ने रायपुर के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड का जायजा लिया.

number-of-passengers-reduced-due-to-corona-in-raipur-railway-station-and-bus-stand
रायपुर रेलवे स्टेशन

रायपुर :प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. इसका असर अब यात्रा पर पड़ रहा है. बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से अब लोग कम ही बाहर जा रहे हैं. जरूरत पड़ने पर ही लोग ट्रेन और बस से सफर कर रहे हैं. ETV भारत ने शहर के रेलवे और बस स्टैंड का जायजा लिया. बस संचालकों ने बताया कि पहले के मुकाबले अब यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है.

कोरोना ने घटाई यात्रियों की संख्या

एक बार फिर लॉकडाउन जैसे हालात, 50 % कर्मचारी ही आएंगे ऑफिस

बस संचालकों ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है. सीट में संख्या के अनुसार ही यात्रियों को बैठाया जा रहा है. कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही यात्रियों की संख्या कम होने लगी है. रायपुर रेलवे स्टेशन में भी ऐसा ही कुछ हाल है. रेलवे स्टेशन में शुरू से ही जिनका रिजर्वेशन है उन्हें ही अंदर जाने दिया जा रहा है. यात्रियों की थर्मन स्क्रीनिंग की जा रही है.

रेलवे स्टेशन में पूरी व्यवस्था

रायपुर रेलवे स्टेशन मास्टर ने बताया कि स्टेशन में कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है. क्रोरोना संक्रमण के चलते अब यात्रा भी थोड़ी प्रभावित हुई है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्टेट गवर्नमेंट ने भी लोगों को स्टेशन में लगाया गया. स्टेशन में किसी यात्री की तबीयत खराब होती है तो उनके टेस्टिंग की व्यवस्था भी की गई है.रेल प्रबंधन की ओर से यात्रियों के सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की गई है. जो व्यवस्था पहले की गई थी वह अब भी जारी है. प्लेटफॉर्म में अनाउंसमेंट कर लोगों को जागरूकर किया जा रहा है.

यात्रियों की संख्या घटी

रायपुर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर ने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या घटी है. यात्रा करने वाले लोग सचेत हो गए हैं. अब कम से कम लोग यात्रा कर रहे हैं.

Last Updated :Apr 2, 2021, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details